केरल: राहुल गांधी के कार्यालय पर हमला, एडीजीपी करेंगे जांच

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के केरल के वायनाड कार्यालय पर हमला मामले की जांच एडीजीपी करेंगे। साथ ही इससे पहले मामले में केरल सरकार के कलपेट्टा के डीएसपी को जांच लंबित रहने तक के लिए सस्पेंड कर दिया गया हैं। स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया के कार्यकर्ता ने शुक्रवार को राहुल गांधी के दफ्तर में तोड़फोड़ की थी।

आपको बता दे, इस मामले में सीएमओ की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि एडीजीपी जांच करने और एक सप्ताह के भीतर अपनी रिपोर्ट सौंपगें।

कुछ समय पश्चात सुप्रीम कोर्ट ने पर्यावरण को लेकर बड़ा फैसला सुनाते हुए कहा था कि संरक्षित वनों, वन्यजीव अभयारण्यों के आसपास का एक किलोमीटर वाला पूरा इलाका पर्यावरण-संवेदनशील क्षेत्र रहने वाला है और इसमे जो भी तमाम गतिविधियां होती रहती हैं उन्हें नियंत्रित करने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने यह फैसला सुनाया।

केरल में विवाद इस बात को लेकर है कि यदि यह नियम लागू हो जाएगा तो पर्यावरण-संवेदनशील इलाके में रह रहे लोग कहां जाएंगे ? और इसी के विरोध में एसएफआई के कार्यकर्ताओं ने वायनाड में प्रदर्शन किया। हालांकि इस मुद्दे पर राहुल गांधी ने अभी तक कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी है। किंतु सूत्रों के अनुसार उनकी तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक चिट्ठी लिखी गयी है।