केंद्र ने ‘संविधान का निर्माण’, ‘चित्रंजलि @ 75’ प्रदर्शनियों का उद्घाटन किया

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और जी कृष्णा रेडी ने आज नैशनल मीडिया सेंटर में आयोजित अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत चित्र प्रदर्शनी और चित्रांजली @ 75 वर्चुअल फ़िल्म पोस्टर प्रदर्शनी का उद्घाटन किया।

ग़ौरतलब है कि संविधान के 75 वर्ष पूरे होने के जश्न पर केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने 23 अगस्त से 29 अगस्त तक आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया है।ये आयोजन मंत्रालय के आइकॉनिक वीकसमारोह के तहत किए जाएंगे।

इस महोत्सव के तहत स्वतंत्रता संग्राम के मूल्यों और गौरव के साथ युवा, नए और प्रतिष्ठित भारतकी आकांक्षाओं और सपनों को प्रदर्शित किया जा रहा है

कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि फोटो प्रदर्शनी का उद्देश्य लोगों कोसंविधान निर्माण के बारे में जानकारी देना है। ये प्रदर्शनी केवल देश के युवाओं को संविधान के बारे में जानने के लिए प्रोत्साहित करेगी बल्कि उन्हें उनके अधिकारों के बारे में शिक्षित करेगी और साथ ही उन्हें राष्ट्र के प्रति उनके कर्तव्यों की भावना से अवगत कराएगी।

कार्यक्रम में बोलते हुए– “केंद्रीय मंत्री जी किशनरेड्डी ने कहा-” चित्रंजलि@75 लोगों को हमारे स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा किए गए बलिदानों की याद दिलाएगा। यह हमारी फिल्मों को हमारी सांस्कृतिक विरासत के हिस्से के रूप में देखने का एक अवसर है। भारतीय फिल्मों के पास भारत की सॉफ्ट पावर को आगे बढ़ाने का एक अनूठा अवसर है। मुझे विश्वास है कि फोटो और पोस्टर प्रदर्शनी देश के युवाओं को प्रेरित और उत्साहित करेगी।