केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह बोले, ऑडियो में आवाज उनकी नहीं, जांच को तैयार ; संजय जैन गिरफ्तार

कांग्रेस के राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार गिराने की साजिश के कांग्रेस के आरोप और ऑडियो जारी करने के बाद केन्द्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने ऑडियो में अपनी आवाज होने से इंकार किया है और कहा है कि वे किसी संजय जैन को नहीं जानते। उन्होंने कहा कि वे जांच का सामना करने के लिए तैयार हैं। उनके ब्यान के बाद राजस्थान विधानसभा में कांग्रेस के मुख्य व्हिप महेश जोशी ने कहा कि जांच होते  ही पता चल जाएगा कि सच क्या है। इस बीच शेखावत और संजय जैन के खिलाफ एफआईआर में आपराधिक धारा के अलावा राजद्रोह (सेडिशन) की धारा भी डाली गयी है, जो गंभीर बात कही जाएगी। उधर डबल बेंच में भी सचिन -पायलट खेमे की याचिका पर भी सुनवाई अब से कुछ देर में शुरू होगी। उधर संजय जैन को हिरासत में ले लिए गया है।
केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने ”ऑडियो विस्फोट” के बाद कहा कि वे किसी भी तरह की जांच का सामना करने के लिए तैयार हैं और ऑडियो में उनकी आवाज नहीं हैं। उनके मुताबिक ऑडियो में बीकानेरी टोन हैं जबकि वे जोधपुर से हैं।
राजस्थान कांग्रेस के मुख्य व्हिप महेश जोशी ने कहा कि उन्होंने स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप में इसकी शिकायत की है कि इसकी नियमानुसार जांच हो और जांच के आधार पर कार्रवाई हो, मुकदमा दर्ज हो।
इस बीच राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा है कि ”कुर्सी का मोह, कुर्सी बचाने की फिक्र कैसी होती है ये कोई अशोक गहलोत से सीखे। बड़ा अजीब नजारा था कि अपना घर टूटता देख कोई विक्ट्री का साइन बनाए। बड़ी विचित्र बात है कि आपसी लड़ाई का मोहरा भाजपा को बताया जाए। सरकार के पास अगर बहुमत है तो तिकड़म क्यों?’
उधर वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया की चुप्पी पर राजस्थान के राजनीतिक हलकों में बहुत चर्चा है। कल ही भाजपा के सहयोगी दल के एक विधायक ने आरोप लगाया था कि वसुंधरा कथित तौर पर मुख्यमंत्री गहलोत की मदद कर रही हैं। वे कल भाजपा की बैठक में भी नहीं गयी थीं। राजस्थान में अधिकतर विधायक सिंधिया के समर्थक माने जाते हैं, हालांकि, यह माना जाता है कि वहां भाजपा आलाकमान गजेंद्र सिंह शेखावत को सिंधिया के मुकाबले खड़ा कर रही है, ताकि सिंधिया से ”छुटकारा” पाया जा सके।