केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का निधन, कल अंतिम संस्कार

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का अंतिम संस्कार मंगलवार को बेंगलुरु में किया जाएगा। उनका सोमवार तड़के लम्बी बीमारी के बाद निधन हो गया। अनंत (५९) कैंसर से जूझ रहे थे। पीएम नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित तमाम बड़े नेताओं ने उनके निधन पर गहरा शोक जताया है। उनका अंतिम संस्कार मंगलवार को होगा जिसमें पीएम मोदी भी शामिल होंगे। इलाज के लिए बेंगलुरु के शंकरा अस्पताल में भर्ती अनंत कुमार पिछले कुछ महीने से फेफड़े के कैंसर से जूझ रहे थे। कुमार के निधन पर मोदी ने शोक प्रकट किया है और कहा कि उन्होंने अपना एक महत्वपूर्ण साथी और दोस्त खो दिया। मोदी ने अनंत को असाधारण नेता बताया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि अनंत कुमार का निधन देश के सार्वजनिक जीवन में बहुत बड़ी क्षति है, खासकर कर्नाटक के लोगों के लिए।

कर्नाटक में अनंत कुमार भाजपा का सबसे बड़ा चेहरा थे। वे १९९६ से दक्षिणी बेंगलुरु का लोकसभा में प्रतिनिधित्व कर रहे थे। उनके पास दो महत्वपूर्ण मंत्रालय थे और वह केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के कद्दावर मंत्रियों में से एक माने जाते थे। पिछले दिनों ही उन्हें बेंगलुरु लाया गया था और शंकरा  अस्पताल में इलाज चल रहा था।

उनकी तबीयत में सुधार भी हो रहा था लेकिन अचानक तबीयत फिर खराब हो गई और सोमवार तड़के अनंत का देहांत हो गया। अनंत के परिवार में उनकी पत्नी तेजस्विनी और बेटी ऐश्वर्या और विजेता हैं। अनंत की पार्थिव देह बेंगलुरु के नेशनल कॉलेज में राखी जा रही है ताकि लोग उनके अंतिम दर्शन कलर सकें और उन्हें श्रद्धांजलि दे सकें।