केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ खिलाडियों के बीच चली लंबी बैठक

कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ करीब एक महीने से ज्यादा आंदोलन कर रहे पहलवानों की मुलाकात आज केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से हुई। केंद्रीय मंत्री के साथ पहलवानों की बैठक करीब 6 घंटे लंबी चली। सरकार और पहलवानों के बीच यह दूसरे राउंड की बैठक है।

अनुराग ठाकुर ने बैठक के बाद कहा कि, “बैठक में सकारात्मक बातचीत हुई। बीजेपी सांसद और कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जारी जांच 15 जून तक पूरा कर ली जाएगी। बैठक में हमने जांच पूरी करके चार्जशीट दायर करने की बात की है और हम ये करेंगे।“

उन्होंने आगे कहा कि, “खिलाड़ी चाहते हैं कि 15 जून तक चार्जशीट दायर हो। तब तक वो कोई प्रदर्शन नहीं करेंगे। सारी बातें आम सहमति से हुई हैं। खुले मन के साथ सभी विषयों पर गंभीरता से बातचीत की है। ”

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ खिलाड़ियों की ये बैठक उनके घर पर हुई। इस बैठक में बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और किसान नेता राकेश टिकैत मौजूद रहे।

आपको बता दें, स्टार पहलवान साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट के नेतृत्व में पहलवान कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे है। पहलवानों ने बृजभूषण पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है और जांच जारी है। पहलवानों की सरकार से मांग है कि बृजभूषण को गिरफ्तार कर अध्यक्ष पद से हटाया जाए।