केंद्रीय अध्यादेश के खिलाफ कल अखिलेश से मिलेंगे केजरीवाल

केंद्र सरकार के अधिकारियों के तबादले पर लाए गए अध्यादेश के खिलाफ सहमति बनाने को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कल (बुधवार) समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव से मिलेंगे।

जानकारी के मुताबिक अखिलेश यादव बुधवार को दिल्ली आ रहे हैं। इसी दौरान उनकी केजरीवाल से मुलाकात होने की संभावना है। केजरीवाल केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ अखिलेश यादव से समर्थन मांग सकते हैं और पहले ही ममता बनर्जी और अन्य बड़े नेताओं से मिल चुके हैं।

यादव से मुलाकात के समय केजरीवाल के साथ पार्टी के बड़े नेता पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह और राघव चड्ढा भी रहेंगे। याद रहे केंद्र सरकार उच्चतम न्यायालय के फैसले को पलटने के लिए अध्यादेश लेकर आई है, जिसमें अधिकारियों के तबादलों के लिए राष्ट्रीय राजधानी सिविल सेवा प्राधिकरण गठित करने का प्रावधान किया गया है।

केजरीवाल इसका जबरदस्त विरोध कर रहे हैं। उच्चतम न्यायालय ने अपने फैसले में पुलिस, लोक व्यवस्था और भूमि को छोड़ बाकी अधिकार दिल्ली की निर्वाचित सरकार को देने का फैसला सुनाया था। नए अध्यादेश में इन शक्तियों को दिल्ली सरकार से लेकर समिति को देने का प्रावधान किया गया है, जिस पर प्रभावी नियंत्रण केंद्र का होगा।