किसान आंदोलन से जुड़े रहे एक्टर दीप सिद्धू की हादसे में मौत, पोस्टमार्टम आज

किसान आंदोलन के दौरान चर्चा में रहे और लाल किला हिंसा में आरोपी बनाये गए दीप सिद्धू की मंगलवार देर शाम कुंडली-मानेसर-पलवल  एक्सप्रेस-वे पर पिपली टोल नाके के पास एक सड़क हादसे में मौत हो गई। सिद्धू किसान आंदोलन से गहरे से जुड़े हुए थे। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी सहित कई नेताओं ने उनके निधन पर शोक जताया है। सिद्धू पंजाबी फिल्मों के एक्टर भी थे। उनका आज पोस्टमॉर्टम किया जाएगा।

यह हादसा मंगलवार देर शाम साढ़े 9 बजे कुंडली मानेसर एक्सप्रेसवे पर पीपली टोल के पास हुआ। रिपोर्ट्स के मुताबिक दीप सिद्धू की मौके पर ही मौत हो गई। उनकी स्पॉर्कियो गाड़ी आगे चल रहे ट्रेलर के पिछले हिस्से से तेजी से जा टकराई। यह हादसा तब हुआ जब वह दिल्ली से बठिंडा जा रहे थे।

दीप सिद्धू के साथ गाड़ी में उनकी महिला मित्र रीना भी थीं। हालांकि, वह बाल-बाल बच गईं। पुलिस ने उनसे हादसे को लेकर और जानकारी ली है। हादसे की जानकारी मिलते ही सोनीपत पुलिस मौके पर पहुंची। सोनीपत खरखोदा थाना क्षेत्र के अंतर्गत यह हादसा हुआ। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल सोनीपत भिजवाया है। सोनीपत पुलिस हादसे की जांच कर रही है।

उनका शव सोनीपत के एक सरकारी अस्पताल में है, जहां सिद्धू के परिजनों की  उपस्थिति में शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा। पुलिस के मुताबिक हादसा मंगलवार रात 8 से 8:30 बजे के बीच हुआ। हादसे के वक्त दीप सिद्धू खुद स्कॉर्पियों को ड्राइव कर रहे थे और उनके साथ एक उनकी मित्र थी। हादसे के दौरान ट्रक और कार की टक्कर इतनी जोरदार थी कि कार के अगले हिस्से के परखच्चे उड़ गए और दीप सिद्धू की मौके पर ही मौत हो गई।

पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि स्कॉर्पियो चलाते समय अचानक दीप सिद्धू को वहां खड़ा ट्राला दिखा। उन्होंने गाड़ी घुमाने की कोशिश की, ताकि ट्राले से टक्कर न हो लेकिन उनकी गाड़ी ड्राइवर साइड से ट्राले के पीछे जा घुसी। दीप सिद्धू खुद गाड़ी चला रहे थे, इसलिए उनकी हादसे के वक्त ही मौत हो गई। हालांकि, पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच करने की बात कही है।

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने मौत पर शोक जताया है। चन्नी ने ट्वीट में  लिखा – ‘प्रसिद्ध अभिनेता और सामाजिक कार्यकर्ता दीप सिद्धू के दुर्भाग्यपूर्ण निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उनके परिवार के साथ है। वहीं, आप सांसद भगवंत मान ने भी मौत पर संवेदनाएं व्यक्त की हैं।

कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली बॉर्डर पर आंदोलन और उसके बाद लालकिले पर हुए हिंसा मामले में दीप सिद्धू का नाम चर्चा में आया था। पंजाब के मुक्तसर जिले में अप्रैल 1984 में जन्मे दीप सिद्धू ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। दीप ने लॉ की पढ़ाई की। साल 2015 में उसकी पहली पंजाबी फिल्म ‘रमता जोगी’ रिलीज हुई थी।