किसानों को ६००० देने पर अकाली दल का विरोध

मोदी सरकार को कहा, इसे दोगुना किया जाये

पश्चिम बंगाल की घटनाओं और विपक्ष के मोदी सरकार के खिलाफ एकजुट होने की ख़बरों के बीच भाजपा के पंजाब में सहयोगी अकाली दल ने मोदी सरकार के बजट में किसानों को महज ६००० रूपये की राहत देने पर उसे घेर लिया है। गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पहले से ही इस मसले पर लगातार मोदी सरकार की खिंचाई कर रहे हैं और इस राहत को किसानों का अपमान बता रहे हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक केंद्र में सत्ताधारी भाजपा के सहयोगी शिरोमणि अकाली दल ने अंतरिम बजट में किसानों के लिए हर साल छह हजार रूपये की रकम के ऐलान पर नाखुशी जताई है। शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि यह रकम बहुत कम है।

मोदी सरकार के किसानों को ६००० रूपये की राहत को काम बताते हुए बादल ने इसे दोगुना करने की मांग की है। पिछले कुछ दिन में यह दूसरा मामला है जिसमें अकाली दाल ने मोदी सर्कार को लेकर अलग रुख दिखाया है।

गौरतलब है कि अकाली दल का बीते कुछ समय से भाजपा के साथ टकराव का रुख दिखा रहा है। कुछ रोज पहले अकाली दल ने राष्ट्रीय सिख संगत को लेकर भाजपा से रिश्ते तोड़ने की धमकी दी थी। राष्ट्रीय सिख संगत भाजपा का सहयोगी संगठन है। अकाली दल का आरोप है कि इसके जरिये वह सिख धर्मस्थलों को अपने नियंत्रण में लेना चाहती है। इसके बाद उसके भाजपा के साथ रिश्ते अचानक तल्ख़ हुए हैं।