किसानों का 8 को ‘भारत बंद’ का ऐलान; कल देश भर में प्रदर्शन, कारपोरेट और पीएम के पुतले फूंकने की घोषणा की

मोदी सरकार के तीन किसान कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसान संगठनों ने केंद्र के मंत्रियों से पांचवें दौर की बातचीत से पहले शुक्रवार को ऐलान किया कि इन कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर 8 दिसंबर को ‘भारत बंद’ किया जाएगा। उधर देश के बड़े खिलाड़ियों ने ऐलान किया है कि उन्हें जो आवार्ड मिले हैं वे किसानों के हक़ में उन्हें 7 दिसंबर को लौटा देंगे।

किसानों ने आज प्रेस कांफ्रेंस करके यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि दिल्ली सभी तरफ से बंद करेंगे। कहा कि संशोधन स्वीकार नहीं ऐन और कल की बैठक में भी  कानून वापस करने को कहेंगे। किसानों ने कहा कि कल केंद्र सरकार ने माना था कि कानून में संशोधन की जरूरत है। लेकिन हमने सरकार को कहा कानून वापस लेकर ही आंदोलन ख़त्म होगा।

आंदोलनकारी नेताओं ने कहा कि कल पूरे देश में कॉरपोरेट घरानों और मोदी के पुतले फूकें जायेंगे। कहा कि कानून वापस लेने तक पीछे नहीं हटेंगे। मांग की कि संसद का विशेष सत्र बुलाकर मोदी सरकार कानून वापस ले।

उन्होंने कहा कि किसानों ने 8 दिसंबर को ‘भारत बंद’ का आह्वान किया है। बता दें कल सरकार और किसानों की फिर से बैठक होनी है जिससे पहले यह फैसला आया है। कल दोपहर 2 बजे किसानों के साथ सरकार की बैठक होनी है।

किसानों ने कहा है कि कल देश के कई हिस्सों में किसानों का धरना प्रदर्शन होगा। किसान तीन कृषि कानून वापस करवा कर ही रहेंगे। कल पीएम और कारपोरेट के पुतले जलाए जाएंगे।