किश्तवार में हादसा, ३६ की मौत

बस हादसे में शिमला में ३ छात्रों समेत चार की मौत

जम्मू कश्मीर के जम्मू संभाग के किश्तवार में सोमवार सुबह एक सड़क हादसे में ३६ लोगों की मौत हो गयी है। हादसे में  कई लोग घायल हुए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है। उधर शिमला में स्कूल बस के खाई में गिरने से ३ छात्रों समेत ४ की मौत हो गयी।

जानकारी के मुताबिक हादसा किश्तवार के केवासन इलाके में हुआ जब एक मिनी बस खाई में जा गिरी। इसमें सवार ३६ लोगों की इस हादसे में मौत हो गई है जबकि  कई घायल हुए हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

किश्तवाड़ प्रशाशन ने हादसे की खबर मिलते ही राहत कार्य शुरू कर दिया।

अधिकारियों के मुताबिक पुख्ता जानकारी के मुताबिक हादसे में ३६ लोगों की मौत हुई है और कुछ लोग गंभीर घायल हैं। बचाव दल घटनास्थल पर पहुंच कर राहत और बचाव कार्यों में जुटे हैं।

हादसा जम्मू से करीब २२४ किलोमीटर दूर किश्तवाड़ के केवासन इलाके में हुआ। यह हादसा सुबह करीब पोन आठ बजे हुआ। हादसे के बाद स्थानीय लोग सबसे पहले मदद के लिए पहुंचे और उन्होंने घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

हिमाचल हादसे में ४ की मौत

उधर हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में  लोअर खलीणी के झंझीड़ी में सोमवार सुबह एचआरटीसी की एक बस हादसे का शिकार हो गई। स्कूली बच्चों को ले कर जा रही ये एचआरटीसी की बस २५० फुट गहरी खाई में गिर गई। हादसे में चालक सहित दो छात्राओं की मौत हो गई है। तीन घायल बच्चों की हालत गंभीर है। यह बस कॉन्वेंट ऑफ जीजस एंड मैरी (चैल्सी) स्कूल के बच्चों को लेकर जा रही थी। प्रशासन के लोग  हादसे के एक घंटे बाद मौके पर पहुंचे जबकि १०८ एंबुलेंस रास्ते में ही खराब हो गयी जिससे उसे पहुँचने में  दो घंटे लग गए। हादसा बस मोड़ने के लिए जगह कम होने के कारण हुआ है।

हादसे से गुस्साए लोगों ने घटनास्थल पर पहुंचे शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज को जमकर खरी-खोटी सुनाई। यही नहीं उनके गुस्से को देखते हुए मंत्री को वहां से वापस लौटना पड़ा। हादसे के बाद गुस्साए लोगों ने सड़क किनारे खड़ी गाड़ियों के शीशे तोड़ डाले। लोगों का कहना है कि बार-बार आग्रह के बावजूद पार्किंग की व्यवस्था सरकार नहीं कर रही है जिस वजह से इस तरह के हादसे हो रहे हैं।