काश्मीर में २४ घंटे में ६ आतंकी ढेर

कुछ दिन की शांति के बाद कश्मीर घाटी में फिर सक्रिय हुए आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने शुक्रवार करारा जवाब दिया और छह आतंकी ढेर कर दिए कर दिए। शोपियां और बांडीपोरा जिलों में अलग-अलग मुठभेड़ों में पिछले २४ घंटे में ६ आतंकी मार गिराए गए हैं। शुक्रवार को तीन आतंकी मारे गए और कुछ जगह अभी मुठभेड़ जारी हैं।
”तहलका” की जानकारी के मुताबिक मुठभेड़ के बीच एक १२ साल के बच्चे की भी फायरिंग में मौत हो गयी है। माना जाता है कि आतंकियों ने इस बच्चे को कवर के रूप में बंधक बनाकर रखा था। पुलिस के मुताबिक मारे गए दो आतंकवादियों में एक लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) का कमांडर है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक शोपियां जिले के इमाम साहिब इलाके में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया। उधर सोपोर के वारपोरा में मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। यह मुठभेड़ गुरुवार वाली जगह पर ही हुई, जिसमें दो पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। पुलिस ने कहा कि बांदीपोरा में मुठभेड़ समाप्त हो गई है, लेकिन दो अन्य जगह जारी है।
दक्षिण कश्मीर में शोपियां के इमाम साहिब इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया और तलाश अभियान शुरू कर दिया। उधर उत्तर कश्मीर में बारामूला जिले के सोपोर में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच एक और मुठभेड़ शुरू हो गई। सोपोर के वारपुरा इलाके में जारी मुठभेड़ में किसी के हताहत होने की सूचना फिलहाल नहीं मिली है।
गौरतलब है कि गुरूवार को बारामूला जिले के कलंतरा में मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी मारे गए थे। इस दौरान एक अधिकारी समेत तीन सैन्यकर्मी घायल हो गए थे। मारे गए आतंकवादियों में आमिर रसूल सोपोर निवासी था और एक अन्य आतंकवादी पाकिस्तानी था।
सोपोर में गुरुवार को हुई मुठभेड़ की जगह पर ही वारपोरा इलाके में फायरिंग जारी है। यहां गुरुवार को मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी घायल हुए थे। फिलहाल सोपोर में सभी शैक्षिक संस्थान बंद हैं और एहतियात के तौर पर मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को रोका गया है। दूसरी मुठभेड़ शोपियां के इमाम साहिब में चल रही है। वहां कुछ आतंकियों के होने की सूचना है।