कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम पर सीबीआई की छापेमारी

सीबीआई ने मंगलवार को पूर्व वित्त मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम के सांसद बेटे कार्ति चिदंबरम के मुंबई, चेन्नई, ओडिशा और तमिलनाडु के शिवगंगा स्थित परिसरों पर छापे मारे हैं। सीबीआई ने यह छापेमारी कार्ति चिदंबरम के खिलाफ कथित तौर पर चीन के 250 नागरिकों को वीजा दिलवाने के लिए 50 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में की है। उनके खिलाफ कथित विदेशी लेन-देन का मामला दर्ज किया है जिसके तहत यह छापेमारी की गयी है।

जानकारी के मुताबिक सीबीआई अधिकारियों ने आज सुबह चेन्नई और देश के अन्य शहरों में स्थित कार्ति चिदंबरम के नौ ठिकानों पर छापेमारी की। यह छापे चेन्नई, मुम्बई, तमिलनाडु, पंजाब, ओडिशा में कुल 9 जगह मारे गए हैं।

सीबीआई ने उनके दिल्ली स्थित आवास से भी सुबह कुछ दस्तावेज लिए हैं। सीबीआई ने चेन्नई और मुंबई में तीन-तीन जबकि कर्नाटक, पंजाब, ओडिशा में एक-एक जगह छापेमारी की।

जांच एजेंसी की तरफ से कार्ति पर आरोप है कि उन्होंने कथित तौर पर पैसे लेकर करीब 250 चीनियों को गलत तरीके से वीजा इश्यू करवाया। मामला पंजाब में एक बिजली परियोजना से जुड़ा है, जिसमें वीजा जारी कराए गए थे। सीबीआई ने इसमें नया मामला दर्ज किया है। सीबीआई ने कार्ति चिदंबरम के खिलाफ 2010-14 के बीच हुए कथित विदेशी लेन-देन को लेकर एक नया मामला दर्ज किया है और इसी के तहत छापेमारी की गई है।