कांग्रेस सरकार २०२० तक २२ लाख सरकारी खाली पद भरेगी : राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने न्याय योजना और महिलाओं को ३३ फीसदी आरक्षण जैसे बड़े वादों के बाद सोमवार को एक बहुत बड़ा ऐलान किया है। राहुल ने कहा कि उनकी सरकार सत्ता में आने के बाद ३१ मार्च, २०२० तक खाली २२ लाख सरकारी पदों पर भर्तियां कर देगी। इस चुनाव में बेरोजगारी के एक बड़े मुद्दे के रूप में उभरने के बाद राहुल का यह वादा चुनाव की दिशा बदल सकता है।
राहुल गांधी ने यह वादा ट्वीट करके किया है। ट्विटर पर लिखा, ”आज सरकार में २२ लाख नौकरियां खाली हैं। हम ३१ मार्च, २०२० तक इन रिक्तियों को भरेंगे।”
गौरतलब है कि कांग्रेस का घोषणापत्र मंगलवार को जारी होने की सम्भावना है।  इसमें कांग्रेस न्याय योजना (७२,००० रूपये सालाना  सुनिश्चित करना) के बाद शहरी रोजगार गारंटी योजना का एलान कर सकती है। इस योजना के तहत कम से कम सौ दिन का रोजगार मिलेगा। चार से १० हजार रुपये महीना तक की आय की गारंटी होगी, कांग्रेस किसानों का दो लाख तक का कर्ज माफी का वादा भी कर सकती है। राहुल का सरकारी पद भरने को लेकर ट्वीट –
@RahulGandhi
Today, there are 22 Lakh job vacancies in Government.
We will have these vacancies filled by 31st March, 2020.
Devolution of funds from the Center to each State Govt for healthcare, education etc. will be linked to these vacant positions being filled.
राहुल इससे पहले कांग्रेस सरकार बनने पर गरीबों के अकाउंट में ७२ हजार रुपये सालाना डालने का वादा कर चुके हैं। राहुल ने कहा है कि वे मोदी नहीं हैं। ”मैं झूठ नहीं बोलता हूं। वह आपको 15 लाख रुपये देंगे, यह एक झूठ था। उनकी सरकार आपके बैंक अकाउंट में १५ लाख रुपये नहीं दे सकती लेकिन हमारी सरकार आई तो देश के सबसे गरीब लोगों को हर साल ७२ हजार रुपये दिए जा सकेंगे।” इसके अलावा राहुल सत्ता में आने पर महिलाओं को ३३ फीसदी देने का आरक्षण देने का भी वादा कर चुके हैं।