कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को जमानत

सुबह जेल में उनसे मिलीं थीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी

कांग्रेस नेता पूर्व मंत्री डीके शिवकुमार को दिल्ली हाईकोर्ट से धनशोधन मामले में जमानत मिल गयी है। दिलचस्प है कि यह जमानत मिलने से कुछ देर पहले ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी शिवकुमार से जेल में मिलीं। याद रहे सोनिया पी  चिदंबरम से मिलने भी तिहाड़ जेल गईं थीं।

शिवकुमार को २५ लाख के मुचलके पर जमानत दी गयी है। गौरतलब है कि शिवकुमार मनी लांड्रिंग मामले में इस समय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद हैं। न्यायमूर्ति सुरेश कैत ने उनकी जमानत याचिका पर १७ अक्तूबर को फैसला सुरक्षित रख लिखा था।

उधर कांग्रेस अंतरिमअध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को कर्नाटक कांग्रेस के पूर्व मंत्री डीके शिवकुमार से तिहाड़ जेल में मुलाकात की। सोनिया गांधी और शिवकुमार के बीच लगभग आधे घंटे मुलाकात हुई। कांग्रेस के मुताबिक सोनिया कर्नाटक के वरिष्ठ कांग्रेस नेता शिवकुमार का हालचाल जानने के साथ-साथ उनके प्रति एकजुटता जताने के लिए उनसे मिलने गईं।

शिवकुमार को ईडी ने कुछ हफ्ते पहले गिरफ्तार किया था। सोनिया ने आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से भी तिहाड़ पहुंचकर मुलाकात की थी।