कांग्रेस की भारत यात्रा फिर शुरू; राहुल गांधी फिर जुड़े, खड़गे ने यात्रा को लाभकारी बताया

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा तीन दिन के अवकाश के बाद गुरूवार को फिर शुरू हो गयी। यात्रा का आज 50 वां दिन है और यात्रा का नेतृत्व करने राहुल गांधी तेलंगना पहुँच रहे हैं। वे मल्लिकार्जुन खड़गे के कांग्रेस अध्यक्ष बनने के कार्यक्रम के लिए एक दिन के लिए दिल्ली गए थे।

आज यात्रा मखतल से शुरू हुई जो प्रदेश (अविभाजित आंध्र प्रदेश) के पहले मुख्यमंत्री बुरगुला रामकृष्ण राव का गृह क्षेत्र है। महबुलनगर पहुंचने से पहले यात्री 14 किलोमीटर तक चलेंगे। सुबह 5.25 बजे यात्रा झंडा फहराने के साथ शुरू हुई।

इस बीच कांग्रेस के नए अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की खुलकर तारीफ की है। उन्होंने कहा – ‘राहुल गांधी समझ गए थे कि मतदाता कांग्रेस से नाराज हैं। इसलिए उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा करने का फैसला किया। भारत जोड़ो यात्रा हमारी पार्टी की एक बड़ी उपलब्धि है। यह कांग्रेस और खासकर मेरे लिए एक बड़ा उपहार है।’

खड़गे ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के माध्यम से लाखों लोगों को कांग्रेस से जोड़ा जा रहा है। उन्होंने पार्टी सदस्यों से भारत जोड़ो यात्रा के संदेश को देश के कोने-कोने तक पहुंचाने के लिए एक साथ आने का आग्रह किया। खड़गे ने कहा कि वे जानते हैं कि यह मुश्किल समय है। कांग्रेस द्वारा स्थापित लोकतंत्र को बदलने के प्रयास किए जा रहे हैं।