कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आजादी में भाजपा के योगदान वाले बयान पर संसद में हंगामा

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (कांग्रेस) अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान पर संसद के दोनों सदनों में जमकर हंगामा जारी हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उनसे माफी की मांग कर रही हैं। किंतु मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपने बयान पर माफी मांगने से साफ इंकार कर दिया है और कहा कि ‘मैं अभी भी अपने बयान पर कायम हूं।‘

संसद के दोनों सदनों में सत्ता पक्ष के सांसद लगातार हंगामा कर रहे थे और खड़गे से लगातार माफी की मांग कर रहे थे। हंगामे की वजह से लोकसभा की कार्यवाही को 11.30 तक स्थगित कर दिया गया।

बता दें, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीते दिन अलवर के मालाखेड़ा में सोमवार को हुई जनसभा में आजादी में भाजपा की भूमिका पर एक बयान देते हुआ कहा था कि, “हमने (कांग्रेस पार्टी ने) देश को आजादी दिलाई और देश की एकता के लिए इंदिरा और राजीव गांधी ने अपनी जान की कुर्बानी दी हैं। उन्होंने भाजपा से सवाल करते हुए कहा कि हमारे पार्टी के नेताओं ने अपनी जान दी, आपने क्या किया? आपके घर में कोई देश के लिए कुत्ता तक मरा है? क्या किसी ने कोई कुर्बानी दी है?”

उन्होंने आगे कहा कि, भाजपा अपने आप को बहुत देशभक्त बताती है और हम कुछ भी बोलें तो हमें देशद्रोही करार कर देती हैं। और वर्तमान में ऐसी ही स्थिति हैं, देश का हाल यही हो रहा हैं। इस दौरान वह भाजपा पर जमकर बरसे।

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने खड़गे की भाषा को अभद्र बताया है और उनके बयान पर संसद के दोनों सदनों में जमकर हंगामा हो रहा हैं। वहीं विपक्ष चीन के मुद्दे पर बहस को लेकर सरकार को घेरने में लगा है और लगातार इस मुद्दे पर चर्चा की मांग कर रहा है, जिससे सरकार बचती नजर आ रही हैं।