कश्मीर में ३ आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर में सोमवार को एक मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया गया है। यह मुठभेड़ दक्षिण कश्मीर संभाग के शोपियां जिले में हुई। आतंकियों के पास से बड़ी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया गया। उनके शवों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद मिला है। आतंकियों के हिज्बुल मुजाहिदीन (एचएम) से जुड़े होने की आशंका है।
पता चला है कि मारे गए आतंकियों में एक एसपीओ भी शामिल है, जो कि बीते दिनों राइफल लूट की एक घटना के बाद से ही फरार था। सुबह मिलिट्री इंटेलिजेंस को शोपियां के वाची इलाके में दो-तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इस इनपुट के आधार पर सेना की राष्ट्रीय राइफल्स के साथ, सीआरपीएफ और पुलिस की टीमों को मौके पर भेजा गया।

जवानों ने वाची में एक बड़ा तलाशी अभियान शुरू किया। इसी बीच घेराबंदी के बीच आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग कर भागने का प्रयास किया। मौके से फरार हो रहे आतंकियों को घेरकर सेना के जवानों ने जवाबी कार्रवाई शुरू की। सोमवार सुबह शुरू हुई मुठभेड़ के करीब 3 घंटे बाद तीन आतंकियों को मार गिराया गया।