कश्मीर में २ का अपहरण, एक की हत्या

मोदी सरकार के जम्मू कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा ख़त्म करने के बाद पहली बड़ी घटना में आतंकियों ने कश्मीर के पुलवामा के त्राल इलाके में एक बड़ी घटना को अंजाम देते हुए दो लोगों के अपहरण के बाद उनमें से एक की ह्त्या कर दी है। सरकार के कश्मीर में सब कुछ अच्छा होने के दावों के विपरीत वहां के माहौल को लेकर अभी स्थिति साफ़ नहीं है।
पुलवामा  को लेकर बताया गया है कि वहां आतंकियों ने दो लोगों का अपहरण किया और इनमें से एक की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना सोमवार की है जब आतंकियों ने दो लोगों का अपहरण किया। राजौरी जिले के अब्दुल कादिर कोहली और श्रीनगर के खोनमोह इलाके के मंजूर अहमद को आतंकियों ने सोमवार देर शाम साढ़े सात बजे अपहरण किया था।
इनमें एक को वे इलाके के जंगलों में ले गए और वहां उसकी हत्या कर दी। आतंकियों ने जंगल से जिन दो लोगों का अपहरण किया वे घुमंतू गुज्जर समुदाय के थे। बाद में एक की गोली मारकर हत्या कर दी। रिपोर्ट्स के मुताबिक सर्च ऑपरेशन जारी है और सुरक्षा बल आतंकियों की तलाश कर रहे हैं। जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबल सर्च अभियान में जुट गए लेकिन उन्हें एक ही शख्स का शव मिला है दूसरे शख्स की तलाश की जा रही है।
जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा वापस लेने और जम्मू कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बना देने के बाद यह इस तरह की पहली घटना है। याद रहे २० अगस्त को उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का आतंकवादी ढेर हो गया था और एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) की इसमें मौत हो गयी थी।