कश्मीर में मुठभेड़, पांच आतंकी ढेर और एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के पांच आतंकी ढेर कर दिए। कार्रवाई के दौरान सेना का एक जवान भी शहीद हो गया। मारे गए आतंकवादियों में से एक पाकिस्तानी था लेकिन उसकी अभी पहचान नहीं हो सकी है।

पुलिस की ओर से बताया गया कि आतंकियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने कश्मीर के पुलवामा जिले के राजपुरा के हाजिन गांव में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था।

उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के सुरक्षा बल पर गोलियां चलाने से अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। सुरक्षा बल ने भी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। पूरे इलाके को घेर लिया गया। अधिकारी ने बताया कि शुरुआती गोलीबारी में एक जवान घायल हो गया था, जिनकी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।
उन्होंने मौके पर अतिरिक्त बल भेजा गया और मुठभेड़ में पांच आतंकवादी मारे गए। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों का संबंध लश्कर-ए-तैयबा से था और इनमें से एक निशाज लोन उर्फ खिताब संगठन का जिला सरगना था। बताया गया कि इलाके में आतंकियों से निपटने को महिला कमांडो भी तैनात की गई हैं।