कश्मीर में घुसपैठ करते 3 आतंकी ढेर, अफसर सहित 4 जवान शहीद

जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की एक बड़ी साजिश को रविवार को सुरक्षा बलों ने असफल कर दिया और घुसपैठ कर रहे 3 आतंकियों को मार गिराया। हालांकि, इस आपरेशन में एक अफसर समेत 4 जवान भी शहीद हो गए हैं।

जानकारी के मुताबिक कश्मीर के कुपवाड़ा में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास आतंकवादियों ने घुसपैठ की कोशिश की। लेकिन सुरक्षाबलों ने कार्रवाई करते हुए तीन आतंकवादियों को मार गिराया। हालांकि, मुठभेड़ के दौरान हुई गोलीबारी में सेना के एक अफसर और तीन जवान शहीद हो गए हैं। इनमें एक बीएसएफ का जवान है।

घटना  कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर की है जहां पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ के लिए भेजे गए आतंकवादियों ने जब भारत के इलाके में घुसने की कोशिश की तो चौकन्ने सुरक्षा बलों ने उन्हें घेर लिया। उन्हें ललकारा गया तो उनकी तरफ से  गोलीबारी शुरू हो गयी। सुरक्षा बलों ने जबावी कार्रवाई की और तीन आतंकियों को ढेर कर दिया। इस आपरेशन में एक अफसर और तीन जवान शहीद हो गए।

बता दें सर्दियों में पाकिस्तान की तरफ से आतंकियों की घुसपैठ में तेजी  जाती है।

सतर्क सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की हाल की ज्यादातर कोशिशों को नाकाम किया है। सीमा पर तलाशी अभियान में कई बार भारी मात्रा में गोला-बारूद और हथियार भी बरामद किए गए हैं।

रात एक बजे बीएसएफ के गश्ती दल ने एलओसी की बाड़ के पास एलओसी से 3.5 किलोमीटर के नजदीक एंटी इनफिलट्रेशन ऑब्स्टेकल सिस्टम के निकट हरकत देखी गई। सुरक्षाबलों ने तुरंत आतंकियों को ललकारा औऱ गोलीबारी में एक आतंकी को ढेर कर दिया गया। गोलीबारी सुबह चार बजे तक चलती रही। क्षेत्र में बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों को भेजा गया।