कश्मीर के पुलवामा में 3 आतंकी ढेर, बारामूला हमले में 6 नागरिक घायल

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में बुधवार को सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया। एक अन्य आतंकी हमले में बारामूला जिले में 6 नागरिक घायल हो गए हैं।

जानकारी के मुताबिक आज तड़के कश्मीर संभाग के पुलवामा के टिकन क्षेत्र में यह मुठभेड़ हुई है। अभी भी वहां सुरक्षा बल सर्च आपरेशन चला रहे हैं। सीआरपीएफ की 182वीं बटालियन और जम्मू-कश्मीर पुलिस इलाके में साझा मोर्चा चला रहे हैं। आशंका है कि इलाके में अभी भी आतंकी छिपे हो सकते हैं।

सुरक्षाबलों ने इलाके के लोगों को सुरक्षित जगह भेजा है ताकि उन्हें कोई खतरा न हो। रिपोर्ट्स के मुताबिक सुरक्षाबलों को आज तड़के टिकन गांव में आतंकियों के मौजूदगी की खबर मिली। इसके बाद वहां सर्च अभियान शुरू किया गया। सुरक्षा बलों से खुद को घिरता देख आतंकियों की तरफ से गोलीबारी शुरू हो गयी सुरक्षाबलों ने भी जवाबी फायरिंग की।

गोलीबारी रुकने के बाद सुरक्षा बलों को वहां तीन आतंकियों के शव मिले हैं। उनकी पहचान होना अभी बाकी है। सुरक्षा बल वहां सर्च अभियान जारी रखे हुए हैं। आशंका है कि कुछ और आतंकी हो सकते हैं।

इस बीच उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के पट्टन के सिंहपोरा इलाके के मुख्य बाजार में आतंकियों के ग्रेनेड हमले में हंदवाड़ा की महिला समेत छह नागिरक घायल हुए हैं। घायलों में एक बच्चा भी शामिल है। घायलों को पट्टन ट्रामा अस्पताल ले जाया गया है जहां उन्हें प्राथमिक उपचार देने के बाद एसएमएचएस अस्पताल भेज दिया गया। हमलावरों की तलाश के लिए सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी है।

ग्रेनेड हमले में घायल लोगों की पहचान गुलाम मोहम्मद पारे, गुलजार अहमद खान,   मंजूर अहमद बट्ट, आशिक डार और अहमद डार (सभी लोकल) और तबस्सुम (उत्तर प्रदेश) के रूप में हुई है। सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर ली है।