कश्मीर के पहलगाम में बस खाई में गिरी, 6 आईटीबीपी जवानों की मौत

अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी से लौट रहे भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के जवानों को ले जा रही एक बस कश्मीर के पहलगाम में हादसे का शिकार हो गयी है। इस हादसे में अब तक 6 जवानों की जान जाने की सूचना है, हालांकि, मृतकों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि घायलों में ज्यादातर गंभीर हैं। ब्रेक फेल होने से बस करीब 500 फीट नीचे गहरे खाई में गिर गई।

जानकारी के मुताबिक पहलगाम के पास हुए इस हादसे का शिकार हुई बस में 40 जवान सवार थे जिनमें 38 आईटीबीपी जबकि 2 जेके पुलिस के थे। यह हादसा चंदनबाड़ी के पास हुआ है और हादसे में बस के परखचे उड़ गए। जख्मी जवानों को एयरलिफ्ट कर श्रीनगर आर्मी अस्पताल भेजा गया है।

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के जवानों को ले जा रही बस एक खाई में जा गिरी। हादसे में 6 जवान शहीद हुए हैं जबकि 32 घायल हैं। हादसे के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया है। सेना के जवान घायलों के बचाव कार्य में जुटे हैं।

पुलिस के मुताबिक आईटीबीपी के जवान अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी पूरी करने के बाद लौट रहे थे। बस आईटीबीपी कर्मियों को लेकर चंदनवाड़ी से वापस आ रही थी, लेकिन फ्रिसलान इलाके में ब्रेक फेल होने से दुर्घटना का शिकार हो गई, जो चंदनवाड़ी और पहलगाम के बीच पड़ता है।

बताया जा रहा है कि बस चंदनवाड़ी जा रही थी, लेकिन फ्रिसलान इलाके में ब्रेक फेल होने के बाद 500 फीट नीचे गहरे खाई में गिर गई। जख्मी जवानों को एयरलिफ्ट कर श्रीनगर आर्मी अस्पताल भेजा गया है।