कश्मीर आतंकी हमले में जवान, नागरिक शहीद

कश्मीर के सोपोर (बारामूला) में बुधवार सुबह सीआरपीएफ के जवानों पर आतंकी हमला हुआ है जिसमें एक जवान की गंभीर घायल होने के बाद और एक नागरिक की मौके पर ही मौत हो गयी है जबकि तीन जवान घायल हुए हैं। सुरक्षा बलों ने आतंकियों को मुहंतोड़ जवाब दिया है। उधर सैनिकों ने गोलीबारी के बीच फंसे एक छोटे बच्चे को भी अपनी जान पर खेलकर बचाया है।
जानकारी के मुताबिक आतंकी हमले में जी/१७९ बटालियन का एक जवान शहीद हो गया है जबकि तीन घायल हुए हैं। आतंकी गोलीबारी से एक नागरिक की भी मौत हुई है। सुबह करीं साढ़े सात बजे आतंकियों ने हमला किया, जब सीआरपीएफ के जवान  इलाके में नाकाबंदी कर रहे थे। घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है।
इलाके में अभी भी तलाशी अभियान जारी है। पुलिस के मुताबिक, बुधवार सुबह श्रीनगर से लगभग ४८ किलोमीटर दूर सोपोर के बारामूला में पेट्रोलिंग कर रहे सीआरपीएफ जवानों पर आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवानों ने इसका मुहंतोड़ जवाब दिया, हालांकि, आतंकी भागने में कामयाब हो गए। हमले में एक जवान और एक नागरिक शहीद हुए हैं जबकि तीन जवान घायल हुए हैं।
जब यह आतंकी हमला हुआ, उस समय वहां एक नागरिक अपने बच्चों के साथ उपस्थित था। उसे गोली लग गयी जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक बच्चे को सैनिक ने अपनी जान जोखिम में डालकर गोलियों के बीच से निकाल लिया।
इससे पहले अनंतनाग जिले के बिलालाबाद में मंगलवार की रात सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़ हुई थी। आतंकियों अभी इलाके में कहनी छिपे हुए हैं। सुरक्षाबल सर्च ऑपरेशन जारी रखे हुए हैं।