कर्नाटक में भाजपा की हार 2024 के आम चुनाव नतीजों का संकेत: बनर्जी

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने कहा है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार इस बात का संकेत है कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में उसकी हार होगी। उन्होंने कहा कि भाजपा दक्षिण भारत से गायब हो गई है।

पूर्वी बर्धमान जिले के रैना में एक जनसभा में रविवार को बनर्जी ने कहा कि लोकतंत्र में अंतिम निर्णय जनता का होता है, जो कर्नाटक के चुनाव परिणामों से स्पष्ट है। उन्होंने कहा कि दक्षिण भारत भाजपा मुक्त हो गया है और यह पश्चिम बंगाल, बिहार, ओडिशा और झारखंड के पूर्वी राज्यों में भी सत्ता में नहीं है। यह केवल समय की बात है कि पार्टी  (भाजपा) को हरा दिया जाएगा।

उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र की भाजपा सरकार 2021 के विधानसभा चुनाव में हारने के बाद से पश्चिम बंगाल के लिए धनराशि रोक रही है। बनर्जी ने कहा कि टीएमसी सांसदों ने 100 दिन की रोजगार योजना के तहत देय धनराशि जारी करने के लिए केंद्रीय ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री से मुलाकात की, इसके बावजूद अभी तक राशि जारी नहीं की गई है।

बनर्जी ने दावा किया कि केंद्र पर बंगाल का 1.15 लाख करोड़ रुपये बकाया है। सांसद बनर्जी ने कहा – ‘यदि आवश्यक हुआ तो वह लंबित धन के लिए नई दिल्ली में कृषि भवन के बाहर बंगाल के लोगों के धरने का नेतृत्व करेंगे।’