कर्नाटक में आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार; कांग्रेस, भाजपा, जेडीएस में टक्कर

सघन प्रचार के बाद कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार (आज) प्रचार थम जाएगा। इस दौरान भाजपा के लिए पीएम मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा, कांग्रेस के लिए राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और प्रियंका गांधी जबकि जेडीएस के लिए पूर्व पीएम देवेगौड़ा और उनके पूर्व सीएम पुत्र ने प्रचार किया। राज्य की 224 सीटों के लिए भाजपा, कांग्रेस और जेडीएस में मुकाबला है और वहां मतदान 10 मई को होना है जबकि नतीजे 13 मई को आएंगे।

 चुनाव आयोग के नियमों के मुताबिक आज शाम पांच बजे चुनाव प्रचार ख़त्म हो जाएगा। आखिरी दन चुनाव प्रचार में सभी दलों ने ताकत झोंक दी। बेंगलुरु में कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 10 किमी लंबा रोड शो किया जिसमें खासी भीड़ दिखी।

कांग्रेस के लिए राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने रोड शो किये हैं। उनके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, जो कर्नाटक से ही हैं, ने भी प्रचार में हिस्सा लिया।

सभी दल अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं। चुनाव में शुरुआत में भाजपा पिछड़ती दिख रही थे जिसके बाद उसने अपने चुनाव का एजेंडा बदलकर बजरंग बली और पूरी तरह हिंदुत्व पर कर दिया। पार्टी को उम्मीद है कि इससे नतीजों में फर्क पड़ेगा। उधर कांग्रेस लगातार अपनी जीत के दावे कर रही है। विभिन्न चुनाव सर्वे में भी कांग्रेस को आगे दिखाया गया है, हालांकि, नतीजे आने पर ही पता चलेगा की किसकी सरकार बनेगी।