कर्नाटक के शिवमोगा में विस्फोट में अब तक 15 लोगों की मौत

कर्नाटक के शिवमोगा जिले में पिछली रात हुए विस्फोट में अब तक 15 लोगों की जान जा चुकी है। हादसा तब हुआ जब रात को ट्रक में भरकर ले जाए जा रहे विस्फोटक में धमाका हो गया। इस हादसे में कई लोग घायल हुए हैं। पीएम नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस हादसे पर गहरा शोक जताते हुए जान गंवाने वालों के परिजनों से संवेदना जताई है।

हादसा रात करीब 10.20 बजे हुआ जब अब्बलगेरे गांव के पास डायनामाइट ब्लास्ट हो गया। इस हादसे में अब तक 15 मजदूरों की मौत हो चुकी है। धमाका इतना जबरदस्त था कि आसपास के कई घरों के शीशे टूट गए और शिवमोगा के नजदीकी जिले चिकमंगलूर तक इसकी आवाज सुनाई दी। पुलिस के मुताबिक जिस जगह ये हादसा हुआ वो शिवमोगा शहर से करीब 5 किलोमीटर दूर है। मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने घटना की रिपोर्ट तलब कर उच्च-स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। पुलिस और अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर पूरे इलाके को सील कर दिया गया है।

हादसा तब हुआ जब एक ट्रक में रखी जिलेटिन की छड़ों में शक्तिशाली विस्फोट हो गया। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि शहर के लोग इसे भूकंप के झटके समझकर घबराकर घरों से बाहर निकल भागे। शहर के बाहरी इलाके में स्थित हनासोडू गांव के पास यह धमाका हुआ था जेलेटिन की छड़ों से भरे ट्रक के परखच्चे उड़ गए। सभी पीड़ित बिहार के रहने वाले थे और स्टोन क्रशिंग स्थल पर मजदूरी करते थे।

धमाका इतना तेज था कि शिवमोगा के नजदीकी जिले चिकमंगलूर तक इसकी आवाज सुनाई दी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कर्नाटक के शिवमोगा जिले में विस्फोट से हुए जानमाल के नुकसान पर अहरा दुख जताया है। मोदी ने कहा कि राज्य सरकार प्रभावितों को हरसंभव मदद पहुंचा रही है। राहुल गांधी ने भी मृतकों के परिजनों से संवेदना जताई है।