करनाल में बब्बर खालसा से जुड़े 4 आतंकी पकड़े, हथियार भी हुए बरामद  

आईबी, पंजाब और हरियाणा पुलिस की साझी टीम ने हरियाणा के करनाल में कथित तौर पर खालिस्तानी आतंकवादी संगठन बब्बर खालसा और आईएसआई से जुड़े 4 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से आईईडी, बड़ी मात्रा में हथियार और आरडीएक्स बरामद हुए हैं। यह लोग एक कार में दिल्ली और फिर महाराष्ट्र के नांदेड़ जाने वाले थे।

हरियाणा पुलिस के मुताबिक उसने इन लोगों को पकड़कर एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। पुलिस ने बताया है कि इन लोगों को गुरुवार तड़के चार बजे करनाल के बसताड़ा टोल से गिरफ्तार किया गया है।

यह सभी एक इनोवा कार में  दिल्ली की तरफ जा रहे थे, जब उन्हें गिरफ्तार किया गया। इनके नाम गुरप्रीत सिंह, भूपिंदर सिंह, अमनदीप सिंह और परविंदर सिंह बताए गए हैं। इनमें से तीन लुधियाना और एक फ़िरोज़पुर का रहना वाला है।

अभी तक की पूछताछ से पता चला है कि इन लोगों को खालिस्तानी आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा ने ड्रोन से हथियार फ़िरोज़पुर भेजे थे। जानकारी के मुताबिक, सभी पाकिस्तान के रहने वाले हरविंदर सिंह के ही साथी हैं।

जानकारी के मुताबिक आतंकियों को आईईडी/आरडीएक्स तेलंगाना भेजना था।  पहले भी यह लोग दो जगह आईईडी सप्लाई कर चुके हैं। उनके खिलाफ मधुबन थाने स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गयी है। उनके पास से देसी पिस्टल, 31 कारतूस और  लोहे के तीन कंटेनर के अलावा 1.30 लाख रूपये बरामद किए गए हैं।