कन्याकुमारी से आज राहुल गांधी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ करेंगे शुरू

भारत जोड़ो यात्रा को आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी कन्याकुमारी से शुरू करेंगे। यात्रा से पूर्व राहुल गांधी तमिलनाडु के श्रीपेरंबदूर में अपने पिता राजीव गांधी के स्मारक पर गए। इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी कंटेनर केबिन में सोएंगे।

इस भारत जोड़ो यात्रा के दौरान करीब पांच महीने और 150 दिन में दक्षिण में कन्याकुमारी से लेकर उत्तर में कश्मीर तक 3,570 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी। पूरी यात्रा 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों से होकर गुजरेगी। सूत्रों के अनुसार यात्रा के दौरान हजारों कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता प्रत्येक दिन लगभग छह से सात घंटे चलेंगे।

सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी कन्याकुमारी में महात्मा गांधी मंडपम में एक कार्यक्रम में भाग लेंगे और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन भारत जोड़ो यात्रा के शुभारंभ से पहले उन्हें खादी का राष्ट्रीय ध्वज सौपेंगे।

आपको बता दे, कांग्रेस पार्टी वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार के खिलाफ जनसमर्थन तैयार करने के लिए यह यात्रा निकाल रही है। पूरी यात्रा में कांग्रेस पार्टी कुछ महत्वपूर्ण मुद्दे जैसे महंगाई, बेरोजगारी और अर्थव्यवस्था में गिरावट इत्यादि मुद्दे उठाएगी।