ओमिक्रोन को लेकर यदि और पाबंदी लगी तो होगी परेशानी

देश–दुनिया में बढ़ रहे कोरोना के नये स्वरूप ओमिक्रोन को लेकर हड़कंप मचा हुआ है। अनेकों प्रकार की समस्यायें लोगों की बढ़ रही है। तो, वही लोगों के बीच भय का आकार भी बढ़ रहा है। जब से दिल्ली में नाईट कर्फ्यू लगा है। तब से आम लोगों के साथ छात्रों, टीचरों और व्यापारियों के बीच भय का माहौल है।

दिल्ली टीचर्स एसोसिएशन (आप पार्टी टीचर्स विंग) के अध्यक्ष डाँ हंसराज सुमन का कहना है कि जैसे-तैसे कोरोना का कहर कम हुआ था। काँलेज और स्कूल खुलने लगे थे। लेकिन अब फिर से कोरोना के नये स्वरूप ओमिक्रोन ने माहौल बिगाड़ दिया है। ऐसे में टीचर्स और छात्रों को स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहना रहने की जरूरत है। ताकि कोरोना का वायरस लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ न कर सकें।

व्यापारी गोकुल प्रसाद का कहना है कि कोरोना काल कब तक चलेंगा। ये कुछ कहा नहीं जा सकता है। क्योंकि दिल्ली बीते तीन दिनों से कोरोना के मामले बढ़ रहे है और नाईट कर्फ्यू भी बढ़ रहा है। ऐसे में अगर और पाबंदी बढ़ती है। तो निश्चित तौर पर बाजार प्रभावित होगा। पाबंदी के दौरान लोग खरीददारी कम करते है और घर से निकलने में बचते है जिसका असर सीधा बाजार पर पड़ता है।

सामाज सेवी आलोक गोसांई का कहना है कि, जब देश दुनिया में कोरोना महामारी जाने का नाम ही नहीं ले रही है। इसका मतलब साफ है कि कोरोना से अभी जंग बड़े स्तर पर लड़नी ही पड़ेगी। वैसे ही कोरोना ने लाखों लोगों को डसा है। लाखों लोगों को गंभीर रूप से बीमार किया है जिसके चलते अभी लोगों को कोरोना का इलाज कराना पड़ रहा है। जिसके चलते लोगों के रोजगार गये, लोगों को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है। अगर अब नाईट कर्फ्यू के साथ अन्य पाबंदियों से जूझना पड़ा तो निश्चित तौर पर काफी परेशानी होगी।