एसेंबली इलेक्शन में 220 अधिक सीटें मिलेंगी – चीफ़ मिनिस्टर फडणवीस

लोकसभा चुनाव में हमने शिवसेना के साथ अलायन्स किया और शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे और हमने मिलकर शानदार कैंपेनिंग की जिसके नतीजे भी शानदार निकले हमें 48 में से 43 सीटें मिली । हमारा यह गठबंधन विधानसभा चुनाव में भी रहेगा और मुझे विश्वास है कि हमें 220 सीटें मिलेंगी । टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए गए एक साक्षात्कार में महाराष्ट्र के चीफ मिनिस्टर देवेंद्र फडणवीस विधानसभा चुनाव में एक नया कीर्तिमान स्थापित करने की बात करते हुए दावा किया कि उनके गठबंधन को 220 अधिक सीटें मिलेंगी।

सीएम फडणवीस ने कहा कि विधानसभा चुनाव में शिवसेना और बीजेपी अलग-अलग लड़ी थीं बावजूद इसके बीजेपी को 122 और शिवसेना को 63 सीटें मिली थीं। इस बार हम मिलकर लड़ेंगे और 220 ज्यादा सीटें प्राप्त करने में सफल होंगे। महाराष्ट्र में जीत का श्रेय उन्होंने प्राइम मिनिस्टर नरेंद्र मोदी की नीतियों, योजनाओं और उन्हें सही तरीके से जनता तक पहुंचाने में महाराष्ट्र सरकार की कामयाबी को दिया।

चीफ़ मिनिस्टर ने माना कि लोकसभा चुनावों में चंद्रपुर में हंसराज अहीर की पराजय से तकलीफ हुई है और दोनों ही पार्टियां शिवसेना और बीजेपी इस पराजय की वजह का विश्लेषण करेंगे।

सीएम ने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि मुंबई और महाराष्ट्र के सभी बड़ी परियोजनाएं निश्चित समय पर पूर्ण हो जाएंगी ।उन्होंने यह भी आश्वासन दिया किसानों की समस्याओं को जल्द ही सुलझा लिया जाएगा और उन्हें यथोचित आर्थिक मदद दी जाएगी।

लंबे अरसे से अटकी पड़ी मंत्रिमंडल विस्तार के मामले में फडणवीस ने कहा कि मानसून सत्र( 17जून) से पूर्व इस बाबत निश्चित रूप से निर्णय ले लिया जाएगा हालांकि उन्होंने यह साफ नहीं किया कि मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा या फिर मंत्रिमंडल में फेरबदल होगा।

फडणवीस ने कहा कि लोगों ने इस बार वोट स्थिर सरकार के मद्देनजर दिया है। जीएसटी और नोटबंदी का इस चुनाव पर कोई असर नहीं था।चीफ मिनिस्टर ने कहा कि लोगों के समझ में आ गया था कि मोदी के जो भी निर्णय थे वह उनके खुद के हित में न होकर जनता के हित में थे और इसी की वजह से उन्हें अभूतपूर्व सफलता मिली। फडणवीस ने कहा कि मोदी सरकार अंतरराष्ट्रीय तौर पर निवेशकों का मन जीतने में कामयाब रही और मोदी की नीतियों पर विश्वास कर मध्यमवर्गीय के साथ साथ गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वालों ने बीजेपी को अपना वोट दिया।चीफ मिनिस्टर ने विश्वास व्यक्त किया कि मराठा और दलित समाज के लोग भी बीजेपी के साथ हैं।