एयर इंडिया के ५ पॉयलट कोविड-१९ पॉजिटिव निकले,  वंदे भारत मिशन में थे यह सभी पॉयलट शामिल

एयर इंडिया के ५ पायलट और कुछ अन्य कर्मी कोविड-१९ पॉजिटिव पाए गए हैं। यह  सभी वो कर्मी हैं जो हाल के हफ़्तों में चीन सहित दूसरे देशों में भारतीयों को लाने या सामग्री पहुँचाने का जिम्मा निभाने के लिए फ्लाइट्स ले जाते रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक के पायलट की उड़ान भरने से ७२ घंटे पहले जब जांच हुई तो उन्हें कोरोना पॉजिटिव पाया गया। यह भी पता चला है कि ये सभी पायलट मुंबई बेस में हैं और जांच में पॉजिटिव मिलने के बाद उन्हें मेडिकल निगरानी में रखा गया है। यह भी पता चला है कि एयर इंडिया के ये पायलट कार्गो विमान (सामन वाला विमान) लेकर कुछ दिन पहले चीन गए थे।

इसके अलावा एयर इण्डिया के ही एक इंजीनियर और ग्राउंड स्टाफ के भी एक कर्मी कोविड-१९ पॉजिटिव मिले हैं। जाहिर है इस घटना के बाद वंदे भारत मिशन को झटका लग सकता है जिसके तहत एयर इंडिया विदेश में फंसे भारतीयों को स्वदेश लाने का कार्य कर रहा है।

इसके अलावा लॉकडाउन के कारण देश के दूसरे हिस्सों में दवाएं और खाद्य सामग्री पहुंचाने की जिम्मेदारी भी एयर इंडिया ही निभा रहा है। सात मई से ऐसी ही विदेशों से भारतीयों को लाने की जिम्मेवारी भी एयर इंडिया ही निभा रहा है।