एयर इंडिया की फ्लाइट में महिला सहयात्री पर पेशाब करने का आरोपी गिरफ्तार

एयर इंडिया की फ्लाइट में सहयात्री महिला पर पेशाब करने के आरोपी व्यक्ति शंकर मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्हें बेंगलुरु में गिरफ्तार किया गया, हालांकि, उनके वकील ने कहा है कि इस घटना का कोई चश्मदीद नहीं है और सारी कहानी बनाई गयी है। यह घटना पिछले साल 26 नवंबर की है जब न्यूयॉर्क से दिल्ली की एयर इंडिया की फ्लाइट में यह कथित घटना हुई थी।

शंकर की गिरफ्तारी के लिए दिल्ली पुलिस की टीम बेंगलुरु गयी थी। उसने महाराष्ट्र में मिश्रा के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। मुंबई से पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि शंकर मिश्रा बेंगलुरु में ही है। इसके बाद पुलिस टीमें वहां पहुंचीं। पुलिस उसे बेंगलुरु से दिल्ली लाएगी।

आरोपी शंकर मिश्रा को एक दिन पहले ही वेल्स फ़ार्गो कंपनी, जहां वह वाइस प्रेसिडेंट था, ने बर्खास्त कर दिया था। आरोप के मुताबिक 26 नवंबर को शंकर मिश्रा बिजनेस क्लास में सफर कर रहा था। एयर इंडिया की इस फ्लाइट में उसने एक महिला बुजुर्ग के ऊपर पेशाब कर दिया था। आरोप है कि वह नशे में था। घटना के बाद पीड़ित महिला यात्री ने संबंधित अधिकारियों को पत्र लिखकर घटना की शिकायत की थी।

इधर पिछले कल शंकर के वकीलों ने महिला के कुछ संदेश साझा करते हुए दावा किया कि पीड़ित महिला ने यह कथित हरकत माफ कर दी थी और शिकायत दर्ज कराने की उनकी कोई मंशा नहीं थी। मिश्रा के वकील ने दावा किया कि उनके मुवक्किल ने पीड़िता को मुआवजे के तौर पर 15 हजार रुपये का भुगतान किया था, जिसे बाद में पीड़िता के परिवार ने लौटा दिया था। उधर शंकर के पिता ने भी शुक्रवार को दावा किया कि उनके बेटे पर लगे आरोप ‘पूरी तरह झूठे’ हैं।