एयर इंडिया एक्सप्रेस: हवा में इंजन में आग लगने के कारण कोझिकोड के लिए रवाना हुई फ्लाइट अबू धाबी लौटी

एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक फ्लाइट के हवा में इंजन में आग लगने के बाद अबू धाबी से कोझिकोड जाने वाली फ्लाइट वापस हवाई अड्डे पर उतर गई। यह जानकारी नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने शुक्रवार को दी।

टेक-ऑफ के तुरंत बाद एक इंजन में आग की लपटें दिखाई दी थी। हालांकि एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कहा है कि विमान को सुरक्षित उतारा गया और सभी यात्री सुरक्षित हैं।

वहीं डीजीसे के अनुसार जब विमान ने उड़ान भरी तो उसमें 184 यात्री सवार थे। एयर इंडिया एक्सप्रेस बी 737-800 विमान में हवा में आग लगने के कारण अबू धाबी हवाई अड्डे पर वापस लौट आया है।

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने बताया कि, “उड़ान भरने और 1 हजार फीट की ऊंचाई पर चढ़ने के तुरंत बाद, पायलट को एक इंजन में आग लगने का पता चला, फिर वापस अबू धाबी हवाई अड्डे पर वापस जाने का फैसला लिया गया।“

आपको बता दें, दिसंबर 2022 में दुबई जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक फ्लाइट में एक सांप मिला था। कालीकट से दुबई जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की बोइंग बी-737 फ्लाइट ने निर्धारित समय के अनुसार उड़ान भरी और दुबई हवाई अड्डे पर उतरने के बाद कर्मचारियों ने विमान में सांप होने की सूचना दी थी। विमानन नियामक संस्था ने घटना के संबंध में विस्तृत जांच के आदेश दिए थे।