एमसीडी चुनाव प्रचार का आज अंतिम दिन, 4 दिसंबर को होगा मतदान

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव 4 दिसंबर को होने वाले है और चुनाव प्रचार का आज अंतिम दिन है। आज शाम पांच बजे के बाद चुनाव प्रचार पर रोक लग जाएगी। एमसीडी के 250 वार्डों के वोटों की गिनती सात दिसंबर को होगी।

वहीं सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी हैं। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज दिल्ली की योगशाला के योग गुरुओं से मुलाकात का कार्यक्रम है। साथ ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रचार के अंतिम दिन सभा, रोड शो और डोर टू डोर के 210 चुनावी कार्यक्रम हैं और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, हरदीप पुरी, अनुराग ठाकुर समेत उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी समेत अन्य नेता चुनाव प्रचार में अपनी ताकत झोकेंगे।

बता दें, आम आदमी पार्टी (आप), भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (कांग्रेस) ने अपने उम्मीदवार उतारा हैं। आप और भाजपा ने सभी 250 वार्डों और कांग्रेस ने 247 वार्डों में अपने प्रत्याशी उतारे है और चुनाव की लड़ाई लड़ रही हैं।

आपको बता दें, एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) की रिपोर्ट के ब्यौरे के अनुसार कुल 1,349 उम्मीदवारों की किस्मत दिल्ली नगर निगम चुनाव में दांव पर लगी हुई हैं। इनमें से 42 प्रतिशत उम्मीदवार करोड़पति हैं व 6 प्रतिशत उम्मीदवार के खिलाफ गंभीर आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।