एमसीडी चुनाव को लेकर केजरीवाल ने की अपील “वोट उन्हीं को दे जो काम करते है.. उन्हें नहीं जो तरक्की रोकते हैं..”

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एमसीडी चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी कर दिया हैं। उन्होंने कहा कि हम जो कहते हैं, वो करते हैं जैसे फेविकोल का जोड़ टूटता नहीं हैं। वैसे हमारी गारंटी दूसरी पार्टी वाले पहले मैनिफेस्टो लाते हैं फिर चुनाव आने पर संकल्प पत्र ले आते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि, इन्होंने पिछले चुनाव में कहा था कि केजरीवाल पैसा नहीं देता, हम सीधे केंद्र से पैसा लाएंगे। केंद्र ने इनको एक पैसा नहीं दिया जबकि एक ही पार्टी की सरकार है। हमने बहुत पैसा दिया इनको, इनके नंबर दो नेता आए और कहने लगे कि राज्य सरकार ने पैसा नहीं दिया, इनको शर्म नहीं आती।

केजरीवाल ने आगे कहा कि, इन्होंने कहा था कूड़े के पहाड़ खत्म करेंगे अब टीवी पर इनके नेता कह रहे हैं, ये हर शहर में होते हैं लंदन में कहा है? मार्किट सफाई के लिए कहा सब गंदा पड़ा है इन्होंने कोई वादा पूरा नहीं किया। लोगों की जिंदगी बर्बाद करने का काम किया इन्होंने।

योग क्लास बंद करवा दी, घर-घर राशन योजना बंद करवा दी। रेड लाइट ऑन गाड़ी ऑफ कैंपेन बंद करवा दिया। मेरी दिल्ली के लोगों से अपील है कि काम करने वालों को वोट देना, कान रोकने वालों को वोट मत देना।“

अरविंद केजरीवाल ने दस गारंटी भी दी है जिनमें दिल्ली को साफ और सुंदर बनाएंगे। तीनों कूड़े के पहाड़ खत्म करेंगे और कोई नया कूड़े का पहाड़ नहीं बनने देंगे। कूड़े का निस्तारण दुनिया के दूसरे शहरों की तरह करेंगे। भ्रष्टाचार मुक्त शासन देंगे। पार्किंग समस्या का स्थायी समाधान। आवारा पशुओं की समस्या से निजात। नगर निगम की सभी सड़कें दुरूस्त करेंगे।

स्कूल अस्पताल शानदार बनाएंगे। सभी एमसीडी पार्क साफ और सुंदर बनेंगे। कच्चे कर्मचारी को पक्का करेंगे। सब कर्मचारी को समय से तनख्वाह मिलेगी। व्यापारियों की समस्या का निदान होगा। इंस्पेक्टर राज खत्म होगा। रेहड़ी पटरी वालों के लिए वेंडिंग जोन बनेंगे। लाइसेंस देंगे, कोई पैसा वसूली नहीं होगी।