एमसीए ने दिया सचिन तेंदुलकर को उनके 50वां जन्मदिन का तोहफा, वानखेड़े स्टेडियम में लगेगी प्रतिमा

सचिन तेंदुलकर को उनके 50वें जन्मदिन पर मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में आदमकद प्रतिमा लगाए जाने का तोहफा मिलने जा रहा है। सचिन तेंदुलकर इसी मैदान से उन्होंने 2013 में अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। हालांकि वानखेड़े स्टेडियम में सचिन के नाम से एक स्टैंड पहले से ही है।

प्रतिमा का अनावरण इस साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के दौरान किया जाएगा। अपनी पत्नी अंजलि तेंदुलकर के साथ सचिन वानखेड़े स्टेडियम पहुंचे और उनके साथ मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अमोल काले भी थे।

सचिन तेंदुलकर ने वानखेड़े स्टेडियम में अपनी प्रतिमा लगाए जाने पर कहा कि, “मुझे बहुत खुशी हो रही है। यहीं से मेरा करियर शुरू हुआ था। ये मेरे ले बहुत खास जगह है। इस जगह से मेरी बहुत ही खास चीजें जुड़ी हैं। इस जगह पर मेरी प्रतिमा बनेगी, ये मेरे लिए बहुत बड़ी बात है।”

वहीं मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अमोल काले ने कहा कि, “मुझे उम्मीद है कि इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के दौरान प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा। सचिन तेंदुलकर के क्रिकेट में योगदान को पूरी दुनिया जानती है। सचिन तेंदुलकर क्रिकेट का गौरव और भारत रत्न हैं। ”

आपको बता दें, सचिन तेंदुलकर ने अपना पहला और आखिरी विश्व कप खिताब वानखेड़े स्टेडियम में ही जीता था। साथ ही आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच भी इसी मैदान पर खेला था। सचिन तेंदुलकर के अलावा सुनील गावस्कर के नाम भी एक स्टैंड है किंतु यह पहली बार है जब किसी खिलाड़ी का स्टैच्यू लगाया जाएगा।