एमपी में मालगाड़ी पटरी से उतरी, रास्ता रुकने से कई ट्रेन प्रभावित

मध्य प्रदेश के झाबुआ में एक रेल हादसे में सोमवार तड़के मालगाड़ी के 16 डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे के कारण दिल्ली और मुंबई के बीच का रेल यातायात पूर्ण रूप से बंद करना पड़ा है।

जानकारी के मुताबिक पश्चिमी रेलवे के रतलाम मंडल में यह रेल हादसा हुआ। मालगाड़ी के 16 डिब्बे पटरी से उतर गए जिसके बाद पश्चिम रेलवे का दोनों तरफ का रेल यातायात प्रभावित हो गया है। दाहोद जिले के मंगल महुडी में सोमवार सुबह 1.30 बजे यह रेल हादसा हुआ।

हादसे के बाद कई पैसेंजर ट्रेन प्रभावित हुई हैं। कई और ट्रेन डायवर्ट या रद्द की गयी हैं जिससे यात्रियों को दिक्कत झेलनी पड़ी है। गाड़ी के 16 डिब्बे एक के ऊपर एक चढ़ गए। इनमें 8 डिब्बे अप, 8 डिब्बे डाउन लाइन और 6 डिब्बे ऑफ लाइन पर जा बिखरे। हादसे की जगह काफी दूर तक मालगाड़ी के पुर्जे बिखरे मिले।

मंगल महुडी के डेढ़ किलोमीटर के बीच रेलवे की 25000 मेगा वाट की मेन लाइन टूट गयी है। मालगाड़ी के डिब्बों में स्पार्किंग के बाद यह हादसा हुआ। दुर्घटना से दिल्ली और मुंबई के बीच का रेल यातायात संपूर्ण रूप से बंद हो गया है। ट्रैफिक बहाल करने के लिए टूटे डिब्बों को पटरी पर से हटाने की कवायद जारी है।