एमपी में अब बैंड बाजे के साथ वन्देमातरम

मध्य प्रदेश में अब वन्देमातरम का गान बैंड बाजे के साथ होगा। नई सरकार  ने वंदे मातरम् के गायन को लेकर नया आदेश जारी किया है जिसके तहत वन्देमातरम का गायन अब धूम-धाम से होगा।
रिपोर्ट्स के मुताबिक मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि हर महीने के पहले कार्य दिवस पर सुबह १०.४५ बजे भोपाल में शौर्य स्मारक से वल्लभ भवन तक मार्च के दौरान पुलिस बैंड उन धुनों को बजाएगा जो देशभक्ति की भावनाओं को प्रोत्साहित करती हैं। एएनआई से बातचीत में कमलनाथ ने बताया कि  भवन पर पहुंचने के बाद राष्ट्रगान और वंदे मातरम गाया जाएगा।
सीएम कमलनाथ ने एक दिन पहली ही यह बताया था कि वंदे मातरम की नई व्यवस्था एक दो दिन में सामने आ जाएगी। उन्होंने कहा था कि कभी मंदिर तो कभी वंदे मातरम् पर राजनीति की जा रही है। इसकी वे निंदा करते हैं।
कमलनाथ ने कहा था कि देशभक्ति और राष्ट्रीयता को सिर्फ एक दिन वंदेमातरम गान से जोड़ना गलत है। उन्होंने कहा कि भारत में रहने वाला हर नागरिक देशभक्त, राष्ट्र भक्त है। उससे किसी भी प्रकार के प्रमाणपत्र लेने की और न उसे किसी को देने की ज़रुरत है। उन्होंने कहा था कि भाजपा इस पर राजनीति ना करे। हम इसे नए रूप में शीघ्र निर्णय लेकर लागू करेंगे।
उधर पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा था कि अगर कांग्रेस को राष्ट्र गीत के शब्द नहीं आते हैं या फिर राष्ट्र गीत के गायन में शर्म आती है, तो मुझे बता दें! हर महीने की पहली तारीख़ को वल्लभ भवन के प्रांगण में जनता के साथ वंदे मातरम् मैं गाऊंगा।
कमलनाथ ने हालाँकि कहा कि यह निर्णय न किसी एजेंडे के तहत लिया गया है और न ही सरकार का वंदेमातरम गान को लेकर कोई विरोध है। ”वंदेमातरम हमारे दिल की गहराइयों में बसा है। हम भी समय-समय पर इसका गान करते है। उन्होंने कहा कि इसे वापस प्रारंभ करेंगे, लेकिन एक अलग रूप में।” अपने इस वादे के बाद गुरूवार को मध्य प्रदेश में वन्देमातरम को लेकर नया आदेश सरकार की तरफ से सामने आ गया।