एनआईए ने पश्चिम बंगाल और केरल से अलकायदा के 9 संदिग्ध गिरफ्तार किये

एक बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (एनआईए) ने देश में दो जगह से अलकायदा के 9 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। बड़ी साजिश की तैयारी कर रहे इन आतंकियों को पश्चिम बंगाल और केरल से पकड़ा गया है।

एनआईए ने शविनार तड़के इन सभी आतंकियों को पकड़ा। एनआईए पिछले कुछ समय से इनपर नजर रखे हुए थी और आज छापेमारी करके सुबह केरल और पश्चिम बंगाल से इनको पकड़ लिया। यह छापे केरल के एर्नाकुलम और पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद इलाके में मारे गए।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने इस छापेमारी में जिन लोगों को गिरफ्तार किया है उनमें से छह पश्चिम बंगाल और तीन केरल से गिरफ्तार किये गए हैं। एजंसी के अधिकारियों के मुताबिक ये सभी संदिग्ध अल-कायदा संगठन के कई आतंकियों के साथ लगातार संपर्क में थे।

जानकारी के मुताबिक खुफिया एजेंसियों को कई दिनों से इनपुट मिल रहे थे कि अलकायदा समेत कुछ आतंकवादी संगठन देश में ब्लास्ट करने का षड्यंत्र रच रहे हैं। अब एनआईए ने इस साजिश का पर्दाफाश कर दिया है। केरल के एर्नाकुलम और पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद इलाके में इन लोगों को पकड़ लिया गया।

पकड़े गए संदिग्धों के नाम मुर्शीद हसन, याकूब बिस्वास, मुशर्रफ हुसैन, नज्म-उस-शाकिब, अबू सुफियान, मैनूल मंडल, लेउ अहमद, अल मॉमून कमाल और अतितुर रहमान बताये गए हैं।