एनआईए के पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के ठिकानों पर देशव्यापी छापे, कई गिरफ्तार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने ईडी और संबंधित राज्यों की पुलिस के सहयोग से देश में कई जगह गुरुवार को पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) से जुड़े ठिकानों पर छापे मारे हैं। इन छापों के दौरान पीएफआई के दर्जनों शीर्ष नेताओं और पदाधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

जानकारी के मुताबिक एनआईए की यह छापेमारी अभी भी चल रही है। उसने उत्तर प्रदेश सहित आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु में यह छापे मारे हैं। चार दिन पहले भी एनआईए ने आतंकी गतिविधियों के आरोप में पीएफआई के 40 ठिकानों पर छापे मारे थे। तब यह छापे तेलंगना और आंध्र प्रदेश में मारे गए थे।

जानकारी के मुताबिक आज के देशव्यापी छापों में एनआईए ने पीएफआई के 100 से ज्यादा नेता और पदाधिकारियों गिरफ्तार कर लिए हैं। एनआईए, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और राज्य पुलिस के सहयोग से यह साझी छापे मारे गए हैं।

याद रहे पीएफआई पर कानपुर हिंसा, आतंकी गतिविधियों चलाने को अंजाम देने और धर्म के आधार पर नफरत फैलाने के कई आरोप लगते रहे हैं। दिल्ली में सीएए आंदोलन से लेकर मुजफ्फरनगर, शामली और मध्य प्रदेश के खरगोन में हुई सांप्रदायिक हिंसा में पीएफआई से तार जुड़े होने का भी उस पर आरोप है।