उपराष्ट्रपति चुनाव में भी मायावती भाजपा के साथ, धनखड़ के समर्थन का ऐलान

पिछली काफी समय से भाजपा का साथ देती दिख रहीं बसपा प्रमुख मायावती ने उपराष्ट्रपति चुनाव में भी भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को समर्थन देने का ऐलान किया है। एक ट्वीट करके मायावती ने कहा राष्ट्रपति के चुनाव की ही तरह उपराष्ट्रपति चुनाव में भी सत्ता पक्ष और विपक्ष में सहमति नहीं बन पाई, लिहाजा हम धनखड़ को समर्थन देंगे।

हाल के महीनों में मायावती ने जैसा रुख अपनाया है उससे साफ़ दिख रहा है कि वे भाजपा के पाले में चली गयी, भले इक्का-दुक्का भाजपा के विरोध वाले बयान वे देती रहती हों। अब बुधवार को एक ट्वीट करके बीएसपी प्रमुख ने घोषणा की कि वह उपराष्ट्रपति पद के लिए एनडीए के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ का समर्थन करेंगी।

मायावती के ट्विटर हैंडल से ट्वीट में बुधवार कहा गया कि देश के राष्ट्रपति पद के चुनाव में भी सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच आम सहमति नहीं बन पाई जिससे उसके लिए अन्ततः चुनाव कराना पड़ा। ठीक वही स्थिति उपराष्ट्रपति पद के चुनाव में है जो 6 अगस्त को हो रहा है। मायावती ने कहा कि ऐसे में बीएसपी उपराष्ट्रपति पद के लिए हो चुनाव में व्यापक जनहित और अपने आंदोलन को ध्यान में रखकर एनडीए प्रत्याशी जगदीप धनखड़ को समर्थन देने जा रही है।

बता दें धनखड़ के खिलाफ यूपीए ने कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री मार्गरेट अल्वा को उम्मीदवार बनाया है। उधर धनखड़ भी विश्वनाथ प्रताप सिंह सरकार में मंत्री रहे हैं। वे एनडीए उम्मीदवार बनने से पहले पश्चिम बंगाल के राज्यपाल थे।

मायावती का ट्वीट -@Mayawati सर्वविदित है कि देश के सर्वाेच्च राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव में सत्ता व विपक्ष के बीच आम सहमति ना बनने की वजह से ही इसके लिए फिर अन्ततः चुनाव हुआ। अब ठीक वही स्थिति बनने के कारण उपराष्ट्रपति पद के लिए भी दिनांक 6 अगस्त को चुनाव होने जा रहा है। बीएसपी ने उपराष्ट्रपति पद के लिए हो रहे चुनाव में भी व्यापक जनहित व अपनी मूवमेन्ट को भी ध्यान में रखकर श्री जगदीप धनखड़ को अपना समर्थन देने का फैसला किया है तथा जिसकी मैं आज औपचारिक रूप से घोषणा भी कर रही हूँ।