उत्तर प्रदेश में दो नाबालिग दलित बहनों से रेप के बाद उनकी हत्या, 6 लोग गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश में क़ानून व्यवस्था की हालत खराब होती जा रही है। लगातार घटनाओं के चलते लोगों में गुस्सा बढ़ रहा है। नया मामला लखीमपुर खीरी का है, जहां दो दलित नाबालिग बहनों के शव पेड़ से लटके मिले हैं। उनसे रेप किये जाने का भी आरोप है। परिवार के लोगों ने आरोप लगाया है कि उनकी बेटियों को अगवा किया गया।

घटना को लेकर गुस्से से भरे ग्रामीणों ने इलाके में जाम लगा दिया। कांग्रेस की उत्तर प्रदेश की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी ने घटना को शर्मनाक बताते हुए प्रदेश में क़ानून व्यवस्था बिगड़ने का आरोप लगाया है।

लड़कियों की मां, जिसने बेटियों से रेप का भी आरोप लगाया है, की शिकायत के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर छह लोगों को गिरफ्तार किया है। इस घटना के बाद लोगों में गुस्सा फ़ैल गया है। पुलिस का कहना है कि नाबालिग बहनों की मां की शिकायत के बाद जो एफआईआर दर्ज की गयी है उसमें एक नामज़द और तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला है।

यह घटना बुधवार की है। दोनों बेटियों के परिजनों ने पुलिस पर शव को जबरदस्ती कब्जे में लेने का आरोप लगाते हुए जबरदस्त हंगामा किया। पुलिस और ग्रामीणों के बीच तीखी झड़प की भी खबर है। गुस्से से भरे ग्रामीणों ने वहां जाम लगा दिया। घटना के बाद वहां पहुंचे लखीमपुर खीरी के एसपी संजीव सुमन के साथ भी ग्रामीणों की नोकझोंक की खबर है।

पुलिस के मुताबिक उसने 6 लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने मीडिया के लोगों को बताया कि आरोपियों ने पहले लड़कियों से दोस्ती की और फिर रेप के बाद हत्या कर दी। दो आरोपियों ने जुर्म कबूल कर लिया है। दोनों लड़कियों की हत्या गला दबाकर की गई और हत्या के बाद आरोपियों ने सबूत मिटाने की कोशिश भी की।

सभी आरोपी आपस में दोस्त हैं और लालपुर के रहने वाले बताये गए हैं। आरोपी दोनों बहनों को बहला-फुसलाकर खेत में ले गए और उनसे रेप किया। जानकारी के मुताबिक लड़कियों का पोस्टमार्टम परिवार की मौजूदगी में होगा। आरोपियों ने लड़कियों की मर्जी के खिलाफ उनसे संबंध बनाए। पुलिस ने धारा 302, 306 और पोक्सो के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

इस बीच कांग्रेस की उतर प्रदेश की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी ने इस जघन्य घटना की कड़ी निंदा की है। एक ट्वीट में प्रियंका ने योगी सरकार से सवाल पूछा – ‘यूपी में महिलाओं के खिलाफ क्यों बढ़ रहे हैं जघन्य अपराध और कब जागेगी सरकार ?’