उत्तराखंड मंत्रिमंडल से बर्खास्त मंत्री हरक रावत शामिल होंगे कांग्रेस में

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से कड़ा मुकाबला झेल रही भाजपा को झटके पर झटके लग रहे हैं। पार्टी ने बगावती सुर दिखाने वाले जिन मंत्री हरक सिंह रावत को पार्टी से कल रात बाहर किया है, वह कांग्रेस में जा रहे हैं। हरक सिंह रावत ने कहा है कि उत्तराखंड चुनाव में कांग्रेस पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने जा रही है। चर्चा है कि भाजपा के कुछ और विधायक भी कांग्रेस में जाने की फिराक में हैं।

भाजपा ने जहाँ हरक सिंह रावत को पार्टी से बाहर किया वहीं मुख्यमंत्री धामी ने उससे पहले ही उन्हें मंत्रिमंडल से बाहर करने में देर नहीं की। अब हरक सिंह रावत ने कहा है कि वे बिना शर्त कांग्रेस के लिए काम करने को तैयार हैं। चर्चा है कि उत्तराखंड में भाजपा के कुछ और विधायक भी कांग्रेस में जाने की फिराक में हैं।

भाजपा से बाहर होते ही रावत ने कहा – ‘भाजपा को मैं ऊपर से नीचे तक जानता हूं। पिछले पांच साल में ये लोग कुछ नहीं कर सके। न रोजगार दिया न विकास किया। महंगाई आसमान छू रही है। हमें उन्हें कुछ न कुछ आरोप लगाकर निकालना ही था। जिनके घर शीशे के होते हैं, उन्हें दूसरों पर पत्थर नहीं मारने चाहिए।’

रावत के मुताबिक वे दो दिन पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मिले थे और उन्हें  बताया था कि वे चुनाव लड़ने के प्रति इच्छुक नहीं। हालांकि, पार्टी ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया। रावत ने इस बात से साफ़ इनकार किया कि वे बहू अनुकृति के लिए लैंसडौन हलके से टिकट मांग रहे थे।