ईडी ने वर्षा राउत के माध्यम से संजय राउत पर कसा शिकंजा

एक ओर जहां भाजपा की पुरानी सहयोगी शिवसेना दोनों एक दूसरे पर हमला करने से नहीं चूकते हैं। वहीं, अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिवसेना सांसद संजय राउत के करीबी प्रवीण राउत की 72 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है। इसके साथ ही राउत की पत्नी वर्षा के जरिये शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

ईडी ने ट्वीट के जरिये जानकारी दी कि प्रवीण के खिलाफ पीएमसी बैंक घोटाला मामले में यह कार्रवाई की है। एजेंसी के मुताबिक, प्रवीण राउत की पत्नी माधुरी के बैंक खाते से ही 55 लाख रुपये संजय राउत की पत्नी के बैंक खाते में भेजने का मामला सामने आ चुका है। इसको लेकर ईडी ने संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को 5 जनवरी को पेश होने के लिए समन जारी किया है।

प्रवीण राउत की संपत्ति जब्त होने के बाद भाजपा नेता किरीट सोमैया ने एक बार फिर संजय राउत पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि पीएमसी बैंक का पैसा एचडीआईएल के जरिए प्रवीण राउत के खाते में जमा हुआ था। इसमें से लाखों रुपये संजय राउत परिवार के खाते में जमा हुआ है। उन्होंने कहा कि ईडी से पूछा गया है कि अब सांसद संजय राउत पर कार्रवाई कब होगी?

चार कंपनियों में पार्टनर हैं वर्षा राउत
राउत परिवार मुंबई में भांडुप की फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित मैत्री बंगले में रहता हैं। संजय राउत के चुनाव के दौरान दिए गए हलफनामे के मुताबिक, वर्ष 2014-15 में वर्षा राउत की आय 13,15,254 रुपये थी। जबकि, कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय के रिकॉर्ड के अनुसार वर्षा राउत चार फर्मों, रायटर एंटरटेनमेंट एलएलपी, सनातन मोटर्स प्राइवेट लिमिटेड, सिद्धांत सिस्कोन प्राइवेट लिमिटेड और अवनी कंस्ट्रक्शन की पार्टनर हैं। बता दें कि रायटर एंटरटेनमेंट एलएलपी नाम की फर्म ने ही वर्ष 2019 में बॉलीवुड फिल्म ‘ठाकरे’ बनाई थी।