ईडी के आप सांसद संजय सिंह के कई करीबियों के घरों पर छापे

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद संजय सिंह के करीबियों के घर छापेमारी की है। खुद संजय सिंह ने इसकी जानकारी देते हुए कहा उनके करीबी लोगों अजीत त्यागी और सर्वेश मिश्रा के यहां ईडी ने यह छापे मारे हैं। सिंह छापों के समय दिल्ली से बाहर थे।

रिपोर्ट्स में बताया गया है कि ईडी ने कई स्थानों पर तलाशी ली है। इनमें संजय सिंह के करीबी सहयोगी अजीत त्यागी के आवास और कार्यालय और अन्य व्यवसायी और ठेकेदार शामिल हैं। आरोप हैं कि उन्हें कथित रूप से दिल्‍ली की शराब नीति से लाभ हुआ था।

सांसद संजय सिंह इस समय दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ दूसरे दलों के नेताओं से मिलने के लिए दिल्ली से बाहर हैं। बता दें ये मामला उन आरोपों से संबंधित है कि संजय सिंह और उनके सहयोगियों ने 2020 में शराब की दुकानों और वितरकों को लाइसेंस देने के दिल्ली सरकार के फैसले में भूमिका निभाई, जिससे सरकारी खजाने को नुकसान हुआ और भ्रष्टाचार विरोधी कानूनों का उल्लंघन हुआ।

संजय इन आरोपों को गलत बता चुके हैं। उनका सरकार पर आरोप है कि केंद्र सरकार राजनीतिक प्रतिशोध ले रही है। दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी इसी मामले में गिरफ्तार किये गए हैं।