इस बेजुबान को आप भी खिलाने से खुद को नहीं रोक पाएंगे

इंसानियत अभी जिंदा है। कहते हैं खुदा ने जब पैदा किया है तो खाने-पीने का इंतजाम भी वही करता है। कीड़े मकोड़ों से लेकर जिंद-परिंदे तक और समुद्र में व्हेल जैसी भारी भरकम मछली का पेट भी कभी खाली नहीं रहता।
पर, दुनिया में इंसान को सबसे बेहतरीन मखलूक यूं ही नहीं कहा गया है। इसके उदाहरण समय-समय पर सामने आते रहते हैं। ऐसा ही एक मामला फिलहाल लॉकडाउन के दौरान एक बेजुबान बन्दर के साथ दिखा जिसके हाथ भी नहीं हैं। भूख उसे थाने तक खींच लाई! कोई भी शख्स इसको अपने हिस्से का भी खाना खिलाने से नहीं रोक सकता।
सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें एक पुलिसकर्मी बन्दर को केला खिला रहा है। जो दुनिया को एक सबक दे रहा है। देश और दुनियाबन्दी के दौरान जब अपने पालतू जानवरों को छोड़े जाने की कहानियों ने तो कई दिल तोड़ दिए हैं, यह वीडियो एक अविश्वसनीय उदाहरण और सबक के रूप में है।
ट्विटर पर खुशबू नाम की यूजर द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में एक पुलिस स्टेशन के बाहर मास्क पहने बैठे एक अधिकारी को दिखाया गया है। वह एक हाथ से अपने फोन को पकड़े है, जबकि दूसरे से केले का छिलका उतारकर बन्दर को खिला रहे हैं। यह वीडियो वायरल हो गया है। लोग इसे पसंद कर रहे हैं और तारीफ भी कर रहे हैं।