इंडियन टीम की भगवे जर्सी को लेकर वाद- विवाद शुरू!

30 जून को बरनिंघम में इंग्लैंड के साथ होने जा रहे मैच में इंडियन क्रिकेट टीम की जर्सी के रंग को लकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है।

समाजवादी पार्टी के एमएलए अबू आजमी का आरोप है कि भारतीय टीम की जर्सी के भगवा रंग के पीछे चीफ मिनिस्टर नरेंद्र मोदी का हाथ है। जर्सी के भगवाकरण के मामले में बीजेपी को घेरने में कांग्रेस भी पीछे नहीं रही। कांग्रेस के एमएलए नसीम खान ने बीजेपी गवर्नमेंट पर आरोप लगाते हुए कहा कि सेंट्रल गवर्नमेंट भगवाकरण करने की मंशा रखते हैं। वह कहते हैं कि जब से मोदी सरकार सत्ता में आई है सबसे भगवाकरण की राजनीति शुरू हो गई है।

समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बयानों पर आक्षेप उठाते हुए शिवसेना नेता गुलाबराव पाटिल ने कहा कि भारतीय टीम की जर्सी कारण भगवा है तो इसमें राजनीति की बात नहीं होनी चाहिए तिरंगे में भी भगवा रंग है।

इस बात पर आजमी का कहना था भारतीय टीम की जर्सी का रंग तिरंगे का होता तो ज्यादा अच्छा होता सिर्फ भगवा ही क्यों? हालांकि बीजेपी ने इस मामले से अपना हाथ झाड़ते हैं कहा है कि रंग के चुनाव में उनका कोई हाथ नहीं है।

इस मामले को तूल पकड़ता देख इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने भी अपना पक्ष रखते हुए कहा कि जर्सी के रंग का चयन उनकी तरफ से किया गया था और उसे बीसीसीआई को भेजा गया था।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के तहत 30 जून को इंडियन टीम की भिड़ंत इंग्लैंड टीम से होगी।