आज़म खान ने माफी माँगी

रमा देवी पर टिप्पणी को लेकर सदन ने माफी को कहा था

भाजपा सदस्य रमा देवी, जो पिछले गुरूवार लोक सभा में स्पीकर की अनुपस्थिति में   सदन का संचालन कर रही थीं, पर समाजवादी पार्टी के सदस्य आज़म खान की एक टिप्पणी से जो विवाद पैदा हुआ था वह सोमवार को आज़म खान के अपनी शब्दों  के लिए क्षमा मांगने के साथ ही समाप्त हो गया।

आज़म खान सदन में खड़े हुए और कहा कि उन्होंने सभापति (रमा देवी) को बहन कहा था। उन्होंने कहा कि उनका मंतव्य गलत नहीं हो सकता। फिर भी यदि उनके शब्दों से किसी को बुरा लगा हो तो वे क्षमा मांगते हैं।

उनके बाद रमा देवी, जो भाजपा सदस्य हैं, ने आज़म के शब्दों पर नाराजगी जताई और कहा कि वे वरिष्ठ सदस्य हैं। उस रोज वे सभापति की कुर्सी पर थीं और आज़म खान ने जो कहा वह पूरे देश ने देखा। रमा देवी ने इस बात पर नाराजगी जताई कि आज़म अक्सर महिलाओं को लेकर ऐसी टिप्पणियां कर देते हैं जो सम्मानजनक नहीं होतीं

इसके बाद स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि सदन की राय थी कि सदस्य ( आज़म खान) माफी मांगें और सदस्य ने ऐसा कर दिया है। उन्होंने सदस्यों से कहा कि यह सदन सबका है और सभी को अपनी बात सम्मानजनक तरीके से रखनी चाहिए। इसके बाद यह विवाद समाप्त हो गया और सदन की कार्यवाही सुचारु रूप से शुरू हो  गयी।