आरजेडी नेता लालू यादव की तबीयत बिगड़ी, दिल्ली के ‘एम्स’ ले जाने की मेडिकल बोर्ड ने की सिफारिश

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री आरजेडी नेता लालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ रही है जिसके बाद रांची अस्पताल के मेडिकल बोर्ड ने उन्हें दिल्ली के ‘एम्स’ ले जाने की सिफारिश की है। रिम्स अस्पताल ने इस बारे में होटवार जेल प्रबंधन को भी जानकारी दी है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक लालू यादव को पिछले तीन दिन से सांस लेने में तकलीफ महसूस हो रही है और उनके चेहरे पर सूजन उभर आई है। शुक्रवार रात अपने पिता से मुलाकात के बाद आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा था कि लालू यादव की तबीयत ठीक नहीं है और चेहरे पर सूजन के अलावा उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही है। तेजस्वी ने कहा – ‘हमलोग चाहते हैं कि उनको बेहतर इलाज के लिए बाहर ले जाया जाए’।

अब पता चला है कि लालू को दिल्ली एम्स ले जाय जाएगा। रांची के रिम्स मेडिकल बोर्ड ने एक बैठक करके इसकी सिफारिश की है। रिम्स ने इस बाबत होटवार जेल प्रबंधन को भी जानकारी दे दी है। रिम्स प्रबंधन ने लालू के स्वास्थ्य को देखते हुए मेडिकल बोर्ड गठित किया था जिसमें विभिन्न चिकित्सा विभागों के 8 डॉक्टर शामिल हैं। मेडिकल बोर्ड ने फैसला किया कि लालू यादव को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली एम्स भेजा जाएगा।

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि आरजेडी नेता के फेफड़ों में पानी जमा हो गया है। तेजस्वी ने भी उनकी हालत को चिंताजनक बताया है। उनके कुछ स्तर सामान्य से अधिक हैं। तेजस्वी रांची में हैं और आज उनकी झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात होनी है। लालू की पत्नी पूर्व सीएम राबड़ी देवी भी बेटी मीसा भारती के साथ शनिवार को रिम्स पहुंची और लालू प्रसाद से मिलीं।

कल जब राबड़ी छह घंटे तक लालू के साथ रहीं तो वो कई बार भावुक हो गईं। रिपोर्ट्स के मुताबिक लालू यादव ने उन्हें संभाला और भरोसा दिलाया कि वे जल्द स्वस्थ हो जाएंगे। उस समय मीसा भारती के अलावा  तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव भी साथ थे।