आप ने पंजाब में मान को बनाया अपना मुख्यमंत्री पद का प्रत्याशी

पार्टी सांसद भगवंत सिंह मान को आम आदमी पार्टी (आप) ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए अपना मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनाया है। इसका ऐलान आप नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने अब से कुछ देर पहले किया।

केजरीवाल ने इस मौके पर कहा कि पार्टी ने अपना मुख्यमंत्री चेहरा चुनने के लिए नया तरीका अपनाया। केजरीवाल ने कहा – ‘जहाँ दूसरी पार्टियों ने बेटे या रिश्तेदार को मुख्यमंत्री पद के लिए उम्मीदवार बनाया वहीं आप ने जनता के  बीच जाकर उसकी राय जानकार अपना मुख्यमंत्री चेहरा मान को बनाया है।

केजरीवाल ने कहा कि पंजाब की 92 फीसदी से ज्यादा जनता ने भगवंत मान का नाम चुना है। उन्होंने कहा कि जनता ने खुद उनके नाम (केजरीवाल) पर भी मुहर लगाई लेकिन उन्होंने अपना नाम वाले वोट कुल मतों से हटा दिए।

उनके मुताबिक बाकी जो वोट बचे उनमें मान को 92 फीसदी ने भगवंत मान के नाम मुहर लगाए। दिलचस्प बात है यह है कि केजरीवाल ने कहा कि मान के बाद करीब 3 फीसदी जनता ने नवजोत सिंह सिद्धू का नाम चुना। बता दें सिद्धू आप नहीं, कांग्रेस के नेता हैं और इस समय पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष हैं। उन्हें कांग्रेस में भी मुख्यमंत्री पद का दावेदार माना जाता है।